shank

दुबई की सीईसी बैठक में होगा भारत-पाक मैच का फैसला

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क। भारत-पाक मैच पर पुलवामा हमले के बाद संकट के बादल छाए हुए हैं। बुधवार को दुबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर मुख्य कार्यकारी समिति (सीईसी) की बैठक होगी। बैठक में आगामी विश्व कप में सुरक्षा को लेकर भारत के संदेहों को दूर करने का प्रयास किया जाएगा, और पाकिस्तान के बहिष्कार पर चर्चा होने की भी संभावना है। 27 फरवरी से 2 मार्च तक दुबई में होने वाली आईसीसी की क्वार्टली मीटिंग में पीसीबी और बीसीसीआई आमने-सामने होंगे और मीटिंग के आखिरी दिन पीसीबी भारत से विश्व कप में होने वाले मैच के बारे में बात करेगा। अब ये सवाल है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बहिष्कार के अहम मुद्दे को आईसीसी के समक्ष रखने में कामयाब हो पाएगा।

बीसीसीआई के पत्र को बोर्ड की बैठक में रखेंगे – शंशाक मनोहर

शशांक मनोहर ने कहा,“मुझे बीसीसीआई का पत्र मिला। आईसीसी के लिए सुरक्षा व्यवस्था शीर्ष प्राथमिकता है और जब हम दो मार्च को दुबई में आईसीसी की बैठक में मिलेंगे। उन्होंने कहा, “हम बीसीसीआई के इस पत्र को बोर्ड की बैठक में रखेंगे और उनकी चिंता से बोर्ड को अवगत कराया जाएगा।” बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया कि ‘आईसीसी विश्व कप के लिए किए की गई सुरक्षा व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी देगी। यह सभी भागीदार देशों के लिए एक समान होगी तथा इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड हमेशा उच्चस्तर की व्यवस्था करता है।’

हालांकि इससे पहले आईसीसी के चीफ डेव रिचर्डसन ने कहा था कि विश्व कप के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं होगा और सभी मैच कार्यक्रम के तहत ही होंगे। उन्होंने भारत और पाकिस्तान के रिश्तों को लेकर कहा कि खेल, विशेष रूप से क्रिकेट में लोगों को एक साथ लाने और दो देशों के संबंधों को सुधारने, समुदायों को एकजुट करने की अद्भुत क्षमता है और हम इसी आधार पर अपने सदस्यों के साथ काम करेंगे।

Tag In

#bharat-pak-match #pak-team #PCB #world-cup-2021 sports world-cup

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *