दूसरे मैच में भी राजस्थान को करना पड़ा हार का सामना

स्पोर्ट्स,


वार्नर ने 37 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के लगाए

IPL 2019: राजस्थान की किस्मत आईपीएल के शुरुआती मैचों में साथ नहीं दे रहे ,टीम की पूरी कोशिश के बाद भी जीत की दहलीज पर पहुंच कर हार का सामना करना पड़ रहा है , संजू सैमसन (नाबाद 102) के शतक पर पानी फेरते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के आठवें मैच में शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स को पांच विकेट से हरा दिया. हैदराबाद की दो मैचों में यह पहली जीत है जबकि राजस्थान को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा है.


युसुफ पठान ने 12 गेदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 16 और राशिद खान ने आठ गेंदों पर नाबाद 15 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया


राजस्थान ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट पर 198 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसे हैदराबाद ने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैदान पर राजस्थान के खिलाफ हैदराबाद की तीन मैचों में यह तीसरी जीत है. राजस्थान से मिले 199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद को वार्नर और बेयरस्टो ने 9.4 ओवर में पहले विकेट के लिए 110 रन की शतकीय साझेदारी कर ठोस शुरुआत दी.

खतरनाक होती जा रही इस साझेदारी को बेन स्टोक्स ने वार्नर को आउट करके तोड़ा. वार्नर ने 37 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्के लगाए. वार्नर के आउट होने के बाद अगले ही ओवर में बेयरस्टो भी टीम के 117 के स्कोर पर आउट हो गए. बेयरस्टो ने 28 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया. मेजबान टीम को तीसरा झटका 164 के स्कोर पर कप्तान केन विलियम्सन (14) के रूप में और चौथा झटका 167 के स्कोर पर विजय शंकर (35) के रूप लगा. विलियम्सन ने 10 गेंदों पर दो चौके लगाए.

विलियम्सन और शंकर के बीच तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी हुई. शंकर ने 15 गेंदों पर एक चौका और तीन छक्के लगाए. 167 के ही स्कोर पर मनीष पांडे (1) भी आउट हो गए.

पूर्व चैम्पियन हैदराबाद को जीत के लिए अंतिम 24 गेंदों पर 30 रन बनाने थे और उसने 19 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. युसुफ पठान ने 12 गेदों पर एक छक्के की मदद से नाबाद 16 और राशिद खान ने आठ गेंदों पर नाबाद 15 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया. दोनों ने छठे विकेट के 34 रन की अविजित साझेदारी की.
राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने तीन और बेन स्टोक्स तथा जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिया.

इससे पहले, राजस्थान ने संजू सैमसन (नाबाद 102) के शानदार शतक और कप्तान अजिंक्य रहाणे (70) के अर्धशतक के दम पर दो विकेट पर 198 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन उसके गेंदबाज इस विशाल स्कोर का बचाव नहीं कर पाए. पूर्व चैम्पियन राजस्थान ने राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में करीब 33000 दर्शकों की मौजूदगी में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम की शुरूआत खराब रही और उसने 3.2 ओवर में 15 के स्कोर पर जोस बटलर (5) का विकेट खो दिया.

इसके बाद सैमसन और रहाणे ने दूसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी कर राजस्थान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. सैमसन ने 55 गेंदों की पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए. सैमसन का आईपीएल में यह दूसरा शतक है. रहाणे ने 49 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए. रहाणे 15.5 ओवर में टीम के 134 के स्कोर पर आउट हुए.

राशिद खान की ‘कठपुतली’ है ये तूफानी बल्‍लेबाज़, 10 गेंद में 4 बार हो चुका है शिकार

सैमसन ने बेन स्टोक्स (नाबाद 16) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 64 रन की अविजित साझेदारी की. स्टोक्स ने तीन चौके लगाए. राजस्थान ने अंतिम पांच ओवर में 76 रन जोड़े जिसकी बदौलत वह निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट पर 198 रन तक पहुंच गई. हैदराबाद की ओर से राशिद खान और शहबाज नदीम को एक-एक विकेट मिला. अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 55 रन खर्च कर डाले.

Tag In

#IPL 2019 #rajsthan royals #sanju smsom #sun risers #sunrisers #warner

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *