दूसरे वनडे में कोहली के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, इन दिग्गजों के रिकॉर्ड को विराट ने किया तहस नहस

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क स्टेडियम में दूसरा वनडे मैच खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने मेजबान वेस्टइंडीज को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 59 रनो से हरा कर तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 1—0 की बढ़त बना ली है। पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

बता दें कि दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने शानदार वनडे करियर का 42वां शतक लगाने में कामयाबी हासिल की और पूर्व भारतीय ​खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ डाला। बता दें कि सचिन ने 42वां शतक 406वीं पारी में लगाया था। वहीं ​विराट ने 229वीं पारी में 42वां शतक लगाने में कामयाबी हासिल की।

विराट ने इसी के साथ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद का 26 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ने में कामयाब रहे। बता दें कि मियांदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा 1930 रन बनाए थे। लेकिन अब विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ 19 रन बनाते ही कैरेबियाई के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए है। विराट के अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 34 पारियों में 2032 रन हो गए है।

Tag In

#odi_match #records #Virat_Kohli #West_Indies_vs_india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *