spot where 12 coaches of Poorva Express

देर रात ट्रेन हादसे में 100 लोग घायल, पूर्वा एक्सप्रेस के 15 डिब्बे पटरी से उतरे

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज, अशोक योगी। शुक्रवार देर रात यूपी के कानपुर के रूमा में बड़ा ट्रेन हादसा हो गया। यह हादसा करीब रात 12.51 बजे हुआ। जिसमें हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। इस दौरान 15 डिब्बे पटरी से उतर गए। जिनमें 4 डिब्बे पलट गए। वही एसी कोच बी-3 पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हादसे में अभी तक मौत की खबर सामने नहीं है। लेकिन लगभग 100 यात्री घायल बताए जा रहे है। हादसे के बाद से अप और डाउन लाइन पर रेल आवागमन ठप हो गया है। घायल यात्रियों का प्राथमिक इलाज के लिए पास के अस्पतालों में भेजा गया। कानपुर के अलावा इलाहाबाद से दुर्घटना राहत ट्रेन और वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम मौके पर रवाना कर दी गई। इधर, जानकारी मिलते ही शहर पुलिस अलर्ट हो गई। एसपी ग्रामीण कई थानों की फोर्स के साथ हादसा स्थल पर पहुंच गए। कई एंबुलेंस भिजवाई गईं। वहीं, घायल यात्रियों को बेहतर चिकित्सा मुहैया कराने के लिए हैलट में भी चाक-चौबंद व्यवस्थाएं कर दी गईं। स्ट्रेचर के वार्ड ब्वॉय तैनात कर दिए गए।

हादसे का नहीं था अंदाजा

दुर्घटनाग्रस्त पूर्वा एक्सप्रेस के ड्राइवर फूल सिंह के मुताबिक ट्रेन की अधिकतम रफ्तार 130 किलोमीटर प्रति घंटे है और हादसे के समय ट्रेन लगभग 127 की स्पीड से दौड़ रही थी। हादसे के समय कुछ समस्या तो लगी लेकिन हादसे का अंदाजा नहीं था। गार्ड ने वाकीटाकी से सूचित किया कि ट्रेन डिरेल हो गई है तब इमरजेंसी ब्रेक लगाई गई। इसके बाद साथी पायलट के साथ नीचे उतरकर देखा तो भयावह मंजर देख रूह कांप गई। लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई है।

इलाहाबद जोन में करीब 32 ट्रेनें जहां की तहां रोकी

हादसे के बाद दिल्ली-हावड़ा मार्ग ठप हो गया। इस बीच कानपुर में हमसफर और शिव गंगा समेत तीन ट्रेनें खड़ी रहीं। इसके अलावा इलाहाबद जोन में करीब 32 ट्रेनें जहां की तहां रोक दी गई हैं। शनिवार दोपहर 12 बजे तक रेल संचालन बहाल होने की उम्मीद जताई जारी है। घटना की जानकारी के लिए रेलवे ने कानपुर और इलाहाबाद के लिए 1072 हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिया है।

Tag In

#Derails #indian railways #kanpur #poorva express #rooma

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *