SHUTGHAN

देश के विभाजन की मांग करने वाले जिन्ना को कांग्रेसी बता कर पार्टी के लिए शत्रु बने सिन्हा, बढ़ सकती हैं पार्टी की मुसीबत

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। अपने बयानों के माध्यम से भाजपा के लिए मुसीबत पैदा करने वाले सिन्हा ने अब कांग्रेस में शामिल होकर कांग्रेस के लिए परेशानी खड़ी करना शुरू कर दिया है। अब शत्रुघ्न सिन्हा ने एक ऐसा बयान दिया है जिससे चुनावी माहौल में कांग्रेस के लिए खतरा पैदा हो सकता है। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक सभा को संबोधित करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कभी देश के बंटवारे की मांग करने वाले मोहम्मद अली जिन्ना को कांग्रेसी बता दिया। हालांकि सिन्हा ने जिन्ना के अलावा महात्मा गांधी, सरदार पटेल और जवाहर लाल नेहरू का नाम कांग्रेसियों में शामिल किया है। कांग्रेस के बारे में सिन्हा ने कहा कि यह ऐसे लोगों की पार्टी है जिनका देश की आजादी और विकास में योगदान रहा है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कांग्रेस महात्मा गांधी से लेकर सरदार पटेल, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर जवाहर लाल नेहरू तक एक परिवार है।

इन लोगों को वजह से ही शत्रु ने कहा इसीलिए मैं इस पार्टी में आया हूं

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जिन्ना, महात्मा गांधी, सरदार पटेल और जवाहर लाल नेहरू जैसे लोगों की पार्टी है इसिलिए मैं इस पार्टी में आया हूं। गौरतलब है कि शॉटगन के नाम से पहचाने जाने वाले सिन्हा हाल ही में भाजपा को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए हैं। सिन्हा अभी बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से सांसद हैं। और कांग्रेस ने भी उन्हें इस सीट से टिकट दिया है। बता दें कि बीजेपी में रहने के दौरान साल 2015 से सिन्हा की पार्टी के साथ अनबन चल रही थी। सिन्हा पार्टी के खिलाफ बागी तेवर दिखाते रहते थे। सिन्हा बीजेपी में रहते हुए ही बीजेपी की नीतियों पर हमला बोलते रहते थे। उनके बगावती तेवर धीरे-धीरे तेज होते गए। उन्होंने पीएम मोदी पर जुबानी हमले किए। सिन्हा ने सरकार के नोटबंदी, जीएसटी और सर्जिकल स्ट्राइक जैसे बड़े फैसलों पर भी पार्टी के खिलाफ जमकर बयानबाजी की।

अभी सिन्हा कांग्रेस की टिकट पर पटना साहिब सीट से प्रत्याशी हैं। उनकी पत्नी पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी में हैं। सपा ने पूनम को लखनऊ सीट से टिकट दिया है। इस सीट पर कांग्रेस की टिकट पर प्रमोद कृष्णन मैदान में हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस से प्रत्याशी होने के बावजूद लखनऊ से सपा प्रत्याशी और अपनी पत्नी पूनम सिन्हा के लिए प्रचार किया। इस बात पर उनकी खूब किरकिरी हुई। इस पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद कृष्णन ने कहा कि अब शत्रुघ्न सिन्हा पत्नी धर्म तो निभा दिया और अब पार्टी धर्म निभाते हुए कांग्रेस के लिए प्रचार करना चाहिए।

Tag In

#loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav2019 #sardar patel #shatrughan sinha #SHUTGHAN

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *