दौसा सीट की टिकट भाजपा के लिए बनी सिरदर्द, पिछली बार 4 लाख वोटों से हुई थी जीत

दौसा सीट की टिकट भाजपा के लिए बनी सिरदर्द, पिछली बार 4 लाख वोटों से हुई थी जीत

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। राजस्थान की मीणा बहुल दौसा सीट बीजेपी के लिए सिरदर्द बन गई। बीजेपी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री जसकौर मीणा दौसा सीट से टिकट तो दी है लेकिन अब इस सीट पर जो स्थानीय क्षत्रपों की आपसी खींचतान है उसके कारण संकट के बादल मंडराने लगे है। अगर राजनीतिक विश्लेषकों की बात माने तो उनका कहना है कि भले ही बीजपी ने वसुंधरा राजे की करीबी माने जाने वाली जसकौर मीणा प्रत्याशी बना दिया। लेकिन अब बड़ी बात यह है कि टिकट की दौड़ में शामिल रहने वाले डॉ. किरोड़ी मीणा व विधायक ओमप्रकाश हुडला की नाराजगी को कैसे दूर किया जाए।

माना जा रहा है कि राज्यसभा के सदस्य डॉ. मीणा अपनी पत्नी गोलमा देवी और हुडला खुद के लिए इस सीट से टिकट की मांग कर रहे थे। आपको बता दें कि हाल ही में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में भी यहां की सीटों को लेकर काफी खींचतान हुई थी। आखिर में भाजपा इस लोकसभा क्षेत्र की सात में से एक भी सीट अपनी झोली में नहीं डाल पाई थी। अब देखना यह है कि बीजेपी के स्थानीय क्षत्रपों की खींचतान का फायदा कांग्रेस को मिलेगा? सूत्रों की माने तो केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर द्वारा तीनों को मना लेने के बाद ही जसकौर का नाम तब तय हुआ है। उन्होंने तीनों दावेदारों से फोन पर बात की और वसुंधरा से खुद जाकर मिले।

Tag In

#bjp 2019 #congress 2019 #congress loksabha #dausa #lok sabha chunav 2019 #lok sabha election 2019 #loksabh-2019 #Loksabha Elections 2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav #loksabhachunav2019 #loksba2019 bjp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *