धारा 370 हटने पर लद्दाख ने मनाया अपना ‘पहला स्वतंत्रता दिवस’, दमदार भाषण देने वाले सांसद नामग्याल ने अब किया शानदार डांस, यहां देखें

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। देशभर में कल हर्षोउल्लास के साथ 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। राष्ट्रीय पर्व के इस शुभ मौके पर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालकिले के प्राचीर से देश​वासियों को संबोधित ​करते हुए झंडा रोहण किया।

इसी बीच बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर के लिए विशेष तौर पर बनाए गए संविधान के अनुच्छेद 370 में बदलाव के बाद अब जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेशों में बांट दिया है। केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद यह पहला स्वतंत्रता दिवस है। बता दें कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश में विभाजित कर दिया गया है और अब ये 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आयेंगे।

गौरतलब हैं कि पहला स्वतंत्रता दिवस मना रहे केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख में पूरे उमंग के साथ शहरवासियों ने बड़ी धूमधाम से 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। इसी बीच बता दें कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने पर ससंद में अपने दमदार भाषण से देशवासियों और पीएम मोदी को प्रभावित करने वाले लद्दाख के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने लद्दाख में धमाकेदार डांस किया। सासंद का ये डांस करता हुआ शानदार विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। साथ ही सासंद नामग्याल ने कहा कि हमने लद्दाखी पारंपरित तरीके से स्वतंत्रता दिवस मनाया है।

इसी बीच बता दें कि मिश्न कश्मीर पर गए पूर्व भारतीय कप्तान और दुनिया के बेस्ट फिनिशर महेन्द्र सिंह धोनी ने केंद्र शासित क्षेत्र लद्दाख में 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया। गौरतलब हैं कि धोनी प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक पर हैं।

Tag In

# जम्मू_कश्मीर #73rd_india_independence_day #Ladakh #ladakh_mp_jamyang_tsering_namgyal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *