नई सरकार ने 100 दिन का नहीं बल्कि इतने दिनों का बनाया एजेंडा, इस दिन आएगा एक्शन मोड में

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। गुरूवार को 17वीं लोकसभा के लिए सात चरणों में हुए आम चुनावों के नतीजे घोषित हो चुके है। मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए पार्टी ने एक बार से प्रचंड बहुमत हासिल किया है। नरेन्द्र दामोदर दास मोदी अब एक बार फिर से पीएम पद की शपथ लेने वाले है।

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार नरेन्द्र मोदी 30 मई को शपथ लेगें। इसी बीच बता दें कि पीएम मोदी ने भाजपा की केंद्रीय कैबिनेट की बैठक हुई। इस दौरान केंद्रीय मंत्रिमंडल ने 16 वीं लोकसभा को भंग करने का प्रस्ताव पारित किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर अपना और पूरी कैबिनेट का इस्तीफा सौंप दिया है।

बहरहाल, बता दें कि भारतीय जनता पार्टी को मिले प्रचंड बहुमत के बाद अब नई सरकार के नए एजेंडे को लेकर सुर्खियां काफी तेज हो गई। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पीएम मोदी इस बार 100 दिन नहीं बल्कि 1000 दिन के एजेंडे पर कार्य करेंगे। ये 1000 दिन का एजेंडा 2022 के मध्य तक खत्म करना होगा।

इस एजेंडे में प्रमुख कार्य महंगाई, शिक्षा, बेरोजगारी, बिजली, पानी सहित कई अहम कार्यों का एजेंडा तैयार किया गया है। साथ ही इस एजेंड में महिलाओं को अपने कार्य में सशक्त बनाने से लेकर अंतरिक्ष में भेजने तक शामिल होगा। साथ ही बता दें कि मोदी ने अपने घोषणा पत्र और चुनावी सभाओं में न्यू इंडिया बनाने का वादा भी किया है। इसलिए मोदी ने वादों को पूरा करने के लिए कार्य करेंगे। साथ ही बता दें कि भारत इस दौरान आजादी के 75 साल पूरे होने भी जा रहा है। इसलिए मोदी सरकार 2022 तक भारत को एक मजबूत और शक्तिशाली राष्ट्र बना सकता है। बता दें कि नई सरकार के शपथग्रहण के बाद तुरंत एक्शन मोड में आएगी।

Tag In

#agenda #Loksabha Elections 2019 #modiagenda #newgovernmentagenda #PMMODI #नरेन्द्रमोदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *