aarvind kejriwal

नरेंद्र मोदी फिर पीएम बनें, तो राहुल होंगे जिम्मेदार : अरविन्द केजरीवाल

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। भाजपा और कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र पहले ही जारी कर दिया था। इस बीच लोकसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने भी अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। आप नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई वादों के साथ अपना घोषणापत्र का ऐलान किया। इस प्रेस वार्ता में उन्होंने कांग्रेस पर करारा हमला किया है। केजरीवाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस बार कांग्रेस को हिंदू वोट नहीं मिलेंगे। और उनको लेकर मुस्लिमों के बीच भी काफी दुविधा है। अरविन्द केजरीवाल राहुल पर आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर नरेंद्र मोदी फिर प्रधानमंत्री बनते हैं, तो उसके लिए राहुल गांधी ही जिम्मेदार होंगे।

इस मौके पर गठबंधन ना होने को लेकर एक बार फिर कांग्रेस पर गुस्सा निकालते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन के बारे में वो सपने में भी नहीं सोच सकते थे, लेकिन मोदी-शाह की जोड़ी को हटाने के लिए वह कुछ भी करने के लिए तैयार है। इस गठबंधन की खबरों से हमारे कार्यकर्ता भी नाराज थे, लोग मुझे मैसेज भेजते थे कि आप गठबंधन के लिए क्यों गिड़गिड़ा रहे हो। उन्होंने कहा कि आजतक कौनसा गठबंधन ट्विटर पर हुआ है, अगर बात करनी है तो साथ में बैठकर करनी थी। उन्होंने कहा कि अगर गठबंधन होता तो हम 5 राज्यों की 33 सीटों पर बीजेपी को मात दे सकते थे।

यह वादे है आम आदमी पार्टी के घोषणापत्र में

  • दिल्ली के हर मतदाता को सस्ती और आसान किस्त में घर मिलेगा।
  • पूर्ण राज्य बना तो जनलोकपाल बिल पास करेंगे।
  • पूर्ण राज्य बना तो MCD सरकार के अंदर आएगी फिर दिल्ली और भी साफ बनेगी।
  • एक हफ्ते में अस्थायी कर्मचारी, गेस्ट टीचर होंगे स्थायी।
  • पूर्ण राज्य बना तो दिल्ली के 85% बच्चों को कॉलेजों में एडमिशन देंगे।
  • पुलिस को जनता के प्रति जवाबदेह बनाएंगे, जिससे महिलाएं सुरक्षित होंगी।
  • राज्य के सभी अस्थायी कर्मचारियों को एक हफ्ते में स्थायी करेंगे।
  • डीडीए भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुकी है। एंटी करप्शन ब्रांच (एसीबी) को वापस दिल्ली सरकार के अंदर लेकर आएंगे, तो भ्रष्टाचार पर रोक लगा देंगे।

Tag In

#aam_aadmi_party #aap_manifesto #arvindkejriwal #Loksabha Elections 2019 aap manifesto

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *