न्यूजीलैंड ने किया बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप

स्पोर्ट्स,

ले पंगा न्यूज डेस्क। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 88 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। टिम साउदी के छह विकेट और रॉस टेलर के रिकॉर्ड अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने तीसरे और अंतिम वनडे में बांग्लादेश को करारी शिकस्त देकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया है।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टेलर ने 81 गेंदों पर 69 रन बनाए। इसके साथ ही वे न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। इस प्रारूप में अपनी रन संख्या 8026 पर पहुंचाई है। उन्होंने स्टीफन फ्लेमिंग (8007) को पीछे छोड़ा।टेलर ने अपने वनडे करियर का 47वां अर्धशतक जमाया था। टेलर के अलावा हेनरी निकोल्स (64) और टॉम लैथम (59) ने भी अर्धशतक जमाए। अंतिम समय में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जेम्स नीशम (24 गेंदों पर 37) और कोलिन डि ग्रैंडहोम (15 गेंदों पर नाबाद 37) ने करके टीम का स्कोर छह विकेट पर 330 रन पर पहुंचाया। बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने दस ओवर में 93 रन देकर दो विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश के सामने 331 रन का लक्ष्य था लेकिन शब्बीर रहमान (102) के करियर के पहले शतक के बावजूद उसकी टीम 47.2 ओवर में 242 रन पर आउट हो गई। न्यूजीलैंड के पिछले छह वनडे में टीम से बाहर रहे साउदी ने 65 रन देकर छह विकेट लिए जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 37 रन देकर दो विकेट हासिल किए। ऐसे में रहमान ने मोहम्मद सैफुद्दीन (44) ने छठे विकेट के लिए 101 रन और मेहदी हसन मिराज (37) के साथ आठवें विकेट के लिए 57 रन की दो साझेदारियां की लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हो पाया। रहमान ने अपनी पारी में 110 गेंदें खेली तथा दस चौके और दो छक्के लगाए।

Tag In

न्यूजीलैंड बांग्लादेश मेहदी हसन मिराज रॉस टेलर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *