Daler Mehndi

पंजाबी गायक दलेर मेहंदी ने थामा कमल का साथ, मनोज तिवारी की मौजूदगी में ली शपथ

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। अपने गानों से लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाले मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेहंदी शुक्रवार को दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और केंद्रीय मंत्री विजय गोयल की मौजूदगी में दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी ज्वॉइन कर ली। इस दौरान उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से भाजपा उम्मीदवार सूफी गायक हंस राज हंस, केंद्रीय मंत्री और चांदनी चौक से उम्मीदवार हर्ष वर्धन तथा पार्टी के अन्य नेता मौजूद थे।

बचपन से ही था गाने का शौक

बचपन से ही गाने का शौक से रखने वाले दलेर का जन्म बिहार के पटना में 18 अगस्त 1967 को हुआ था। पांच साल की उम्र से ही दलेर ने गायन कला सीखना शुरू कर दिया था। 1995 में आया एल्बम ‘बोलो ता रा रा’  से दलेर मेहंदी को पूरी दुनिया में पहचान दिला दी। इस एल्बम की करीब 20 मिलियन के करीब कॉपीया बेची गई थीं। 1998 में दलेर मेहंदी का एक और एल्बम रिलीज हुआ। इसका नाम ‘तुनक तुनक’ था इस एल्बम ने दलेर मेहंदी को एक ब्रांड के रूप में विकसित कर दिया।

सूफी गायक हंसराज हंस के समधी और मशहूर सिंगर मीका सिंह के बड़े भाई

दलेर मेहंदी के छोटे भाई मशहूर सिंगर मीका सिंह है, इसके अलावा बीते दिनों बीजेपी में शामिल हुए हंसराज हंस, दलेर मेहंदी के समधी हैं। सूफी -गायक हंसराज हंस के बेटे नवराज हंस और दलेर मेहंदी की बेटी अवजीत कौर की साल 2017 में शादी हुई थी।

Tag In

#bharatiya janata party #daler mehndi #vijay goel bjp delhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *