पंजाब को 22 रनों से पीटा चेन्नई ने

IPL-2019,

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2019 के 18 वे मैच में पंजाब को 22 रनो से पराजित कर अंकतालिका में सबसे ऊपर बनी है, रोमांचक मुकाबले में चेन्नई ने पंजाब को 161 रनों का टारगेट दिया,जबाव में पंजाब की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 138 रन पर सिमट गई

,लोकेश राहुल और सरफराज ने पंजाब की और से चुनौती दी ,लेकिन वो टीम को मुकाम तक नहीं पंहुचा पाए, इस मैच में वापसी कर हरभजन सिंह ने पंजाब को शुरुआती झटके दिए। चेन्नई के गेंदबाजों ने पंजाब के बल्लेबाजो पर शिकंजा कस रखा था , नतीजा यह हुआ कि आखिरी के ओवरों में पंजाब की रनगति बढ़ गई.चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 160 रनों का स्कोर खड़ा किया. चेन्नई को धीमी लेकिन सधी हुई शुरुआत मिली थी और उम्मीद थी कि अंत में वह एक मजबूत स्कोर तक पहुंचाएगी, लेकिन रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लेकर उसकी लय खराब कर दी और चेन्नई बड़ा स्कोर नहीं कर पाई.चेन्नई के लिए फाफ डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 38 गेंदों का सामना किया और दो चौकों के अलावा चार छक्के लगाए. शेन वॉटसन ने 24 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 26 रनों की पारी खेली. अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 37 और अंबति रायडू ने नाबाद 21 रनों की पारियां खेलीं. पंजाब के लिए रविचंद्रन अश्विन ने तीन विकेट लिए. उनके अलावा कोई और गेंदबाज विकेट नहीं ले सका.

चेन्नई सुपर किंग्स को नई ओपनिंग जोड़ी शेन वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 56 रनों की शानदार पार्टनरशिप की. आठवें ओवर में रविचंद्रन अश्विन ने शेन वॉटसन को सैम कुरेन के हाथों कैच आउट कराकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहला झटका दे दिया. इसके बाद अश्विन ने फाफ डु प्लेसिस और सुरेश रैना को भी पवेलियन लौटा दिया.

टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को गेंदबाजी दी है. किंग्स इलेवन पंजाब ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं. हार्डस विल्जोन और मुजीब उर रहमान के स्थान पर क्रिस गेल और एंड्रयू टाय को टीम में शामिल किया गया है.

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं. धोनी ने न्यूजीलैंड के स्कॉट कुग्लेन को आईपीएल पदार्पण का मौका दिया है. हरभजन सिंह की वापसी हुई. फाफ डु प्लेसिस इस सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे हैं. इन तीनों को चोटिल ड्वेन ब्रावो, मोहित शर्मा और शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में जगह मिली है.

प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबति रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, स्कॉट कुग्लेन, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर.

पंजाब: लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाय, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी.

Tag In

#aaswani #csk #Kings XI Punjab #lokesh rahul #srfraj Ipl IPL2019 MS Dhoni

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *