पश्चिम बंगाल के समर्थन में अब इन राज्यों के डॉक्टर भी हड़ताल पर, जानिये क्या है मामला

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज़, मोनिका सोनी। पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट के कारण मेडिकल एसोसिएशन के अंदर गुस्सा ज़ाहिर हो रहा है और पश्चिम बंगाल के डॉक्टर ने हड़ताल चालू की है पश्चिम बंगाल के समर्थन में अब राजधानी दिल्ली में भी दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने डॉक्टर हड़ताल बुलाने का फैसला लिया है।

डॉक्टर का कहना है कि वो मौन विरोध करेंगे। ख़बरों के मुताबिक, दिल्ली में डॉक्टर की हड़ताल का फैसला एम्स जैसे बड़े अस्पताल में प्रभाव डाल रहा है जहाँ डॉक्टर्स ने नए मरीज़ों का इलाज़ करने से मना कर दिया है। पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना दिल्ली, राजस्थान, केरल, पंजाब के डॉक्टर भी हड़ताल के समर्थन में हैं।

बता दें कि, कोलकाता के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान एक बड़े बुजुर्ग की मौत हो गयी जिसे लेकर परिवार वालों ने मौत का कारण डॉक्टर की लापरवाही बताई और गुस्से में भरे लोगों ने डॉक्टर्स के साथ मारपीट भी कर दी। डॉक्टर्स ने आरोप लगाते हुए बताया कि करीब 200 लोगों ने गुस्से में अस्पताल पर हमला कर दिया और डॉक्टर्स के साथ मारपीट करी जिसमें दो डॉक्टर्स बुरे तरीके से घायल हो गए।

हालाँकि ममता बनर्जी ने सभी डॉक्टर से 2 बजे तक हड़ताल ख़त्म कर काम पर लौटने के लिए आदेश दिया मग़र डॉक्टर्स ने ममता बनर्जी का यह आदेश यह कहकर खारिज कर दिया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होंगी तबतक वो यह हडताल ख़त्म नहीं करेंगे।

Tag In

#bengal #doctors strike #HINDINEWS #LATESTNEWS #strike #डॉक्टर Mamata Banerjee पश्चिम बंगाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *