पांच माह बाद मोदी एक बार फिर जयपुर में, विधानसभा चुनाव के दौरान आए थे जयपुर, शाम 7.45 बजे पहुंचेंगे जयुपर

Uncategorized,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। राजस्थान में होने वाले दो चरणों में से पहले चरण के मतदान 29 अप्रैल को हो चुके हैं दूसरे चरण के मतदान 6 मई को होंगे। दूसरे चरण के मतदान को ध्यान में रखते हुए देश की दोनों बड़ी राजनीतिक पार्टियां प्रदेश की जनता से संवाद करेंगी। पीएम मोदी आज और परसों यानि 1 और 3 मई को प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रदेश में दो सभाएं करेंगे। गांधी 2 व 3 मई को प्रदेश में जनता को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 1 मई को शाम 7.45 बजे जयपुर के मानसरोवर में चुनावी सभा में प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आज जयपुर में रहेंगे और तीन मई को हिंडौन, सीकर और बीकानेर में भी सभाएं करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे, गांधी दो मई को दोपहर 12:30 बजे चौमू के खेल स्टेडियम में जन सभा करेंगे। गांधी तीन मई को भरतपुर में सभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी जयपुर आने से पहले तीन अन्य सभाओं को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी 1 मई को सुबह 11 बजे उत्तर प्रदेश के अम्बेड़कर नगर में सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद मोदी यूपी के ही कौशांबी में दोपहर 1.15 बजे सभा को संबोधित करेंगे। कौशांबी के बाद मोदी मध्यप्रदेश पहुंचकर शाम 4.40 बजे होशंगाबाद में रैली को संबोधित करेंगे। इन तीन रैलियों के बाद पीएम मोदी जयपुर में पहुंचकर शाम 7.45 बजे रैली को संबोधित करेंगे।

प्रदेश में 6 मई को होगें दूसरे चरण के मतदान

2019 के लोकसभा चुनाव प्रदेश में दो चरणों में हो रहे हैं जिसमें पहले चरण में 29 अप्रैल को प्रदेश की कुल 25 में से 13 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुके हैं। प्रदेश की शेष 12 लोकसभा सीटों पर दूसरे चरण में 6 मई को मतदान होगा। दूसरे चरण में होने वाले चुनाव में जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण सीट भी शामिल हैं। जयपुर शहर की सीट पर पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा के रामचरण बोहरा ने 5.85 लाख वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीती दर्ज की थी। पीएम मोदी 5 माह बाद बुधवार को एक बार फिर जयपुर आ रहे हैं। पीएम मोदी प्रदेश में हुए 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान दिसंबर माह में विद्याधर नगर स्टेडियम में भाजपा कार्यकर्ताओं की रैली में कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने जयपुर आए थे।

सैंकड़ों पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान 6 मई को होगा। 1 मई को पीएम मोदी जयपुर के मानसरोवर वीटी रोड़ स्थित मैदान में आयोजित रैली को संबोधित करेंगे। पुलिस विभाग ने किसी भी तरह की अनहोनी से बचने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया है। जयपुर कमिश्नरेट की पुलिस ने करीब 2 हजार पुलिसकर्मियों को जिम्मेदारी सौंपी है की शांतिपूर्वक तरीके से सभा पूरी हो। दो हजार पुलिस कर्मियों में पुलिस कांस्टेबलों सहित पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। एयरपोर्ट से सभा स्थल के बीच में बीटू बाइपास और शिप्रापथ के साथ सड़क मार्ग में बने बहुमंजिला इमारतों पर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। इसके अलावा सभा स्थल पर अलग से सुरक्षा व्यवस्था की गई है। मंच का सुरक्षा घेरा एसपीजी के पास होगा। इसके अलावा इंटेलीजेंस और आईबी के जवान भी तैनात रहेंगे।

रैली में आने वाले वाहनों के लिए तय किया गया है रूट और पार्किंग स्थान

रैली के दौरान किसी भी तरह की कोई परेशानी ना हो इसके लिए विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। रैली में आने वाले वाहनों के लिए रूट तय किया है और पार्किंग स्थल भी तय किए गए हैं। रैली के दौरान टोंक रोड़ से आने वाले वाहन सांगानेर पुलिया, पुराना बाइपास, बीटू बाइपास, द्वारिकादास पार्क चौराहा, शिप्रापथ रोड़ से शिप्रापथ थाने से पहले पार्क होंगे। आगरा रोड़ की ओर से आने वाले वाहन गोनेर मोड़, आगरा रोड़, खो नागोरियान, सीबीआई फाटक, जगतपुरा पुलिया के नीचे से हनुमान तिराहा, जवाहर सर्किल, पुराना बाइपास, बीटू बाइपास, द्वारिकादास पार्क चौराहा, शिप्रापथ रोड़ से शिप्रापथ थाने से पहले निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क होंगे। अजमेर रोड़ की ओर से आने वाले वाहन कमला नेहरू नगर पुलिया के नीचे से बदरवास तिराहा, किसान धर्म कांटा, वीटी रोड़ तिराहा से वीर तेजाजी रोड़, सब्जी मंडी के पास निर्धारित पार्किंग स्थल पर पार्क होंगे।  दिल्ली की ओर से आने वाले वाहन चंदवाजी से एक्सप्रेस हाइवे से दो सौ फीट अजमेर रोड़, बदरवास,  किसान धर्म कांटा, वीटी रोड़ तिराहा से वीर तेजाजी रोड़, सब्जी मंडी के पास तय पार्किंग स्थल पर पार्क होंगे। सीकर रोड़ से आने वाले वाहन हरमाड़ा से 14 नंबर वीकेआई, दो सौ फीट अजमेर रोड़, बदरवास, किसान धर्म कांटा, वीटी रोड़ तिराहा से वीर तेजाजी रोड़ सब्जी मंडी के पास तय पार्किंग स्थल पर पार्क होंगे। रैली के दौरान यदि आवश्यकता होती है तो वाहनों को डायवर्ट भी किया जा सकता है। बता दें कि सभा स्थल के आस-पास पार्किंग नहीं कर सकते हैं।

——————–

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *