पाकिस्तान आर्मी चीफ देश के मामले में चाहते है बड़ी भूमिका

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। मंगलवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान चीन में चीन के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान इमरान खान के साथ पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा भी मौजूद थे।  मालूम पड़ता है की बड़े उद्योगपतियों के साथ बैठक के बाद आर्थिक तख्ता पलट की अटकलों के बीच पाकिस्तानी आर्मी चीफ की राजनीति में रूची बढ़ गई है। ऐसा नहीं है की बाजवा पहली बार प्रधानमंत्री के साथ राजनीतिक विदेश यात्रा पर गए हो। कुछ समय पहले एक अमेरिकी यात्रा में भी बाजवा इमरान खान के साथ गए थे।

हाल ही में पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा को तीन साल का सेवा विस्तार दिया गया है। स्थानीय मिडिया की माने तो आर्मी चीफ बाजवा देश के मामले में बड़ी भूमिका चाहते हैं। पाकिस्तानी मिडिया के मुताबिक बाजवा ने इमरान खान के साथ चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग से मुलाकात की और माना जा रहा है की बाजवा इमरान खान के चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से मुलाकात के दौरान भी मौजूद रहेंगे। एक बैठक में बाजवा ने सेन्ट्रल मिलिट्री कमीशन के वाइस चेयरमैन शू किलियांग से मिलकर सैन्य संबंधो पर भी चर्चा की।

हाल ही में चीन ने अपना रुख बदलते हुए कश्मीर मुद्दे को भारत पाकिस्तान द्विपक्षीय वार्ता से सुलझाने की बात कही है जब की पहले चीन का मानना था की कश्मीर मुद्दा यूएन चार्टर के जरिए सुलझाना चाहिए। जल्द ही चीनी राष्ट्रपति भारत आकर पीएम मोदी से अनौपचारिक बैठक करेंगे। ठीक पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति की मुलाकात से पहले पाकिस्तान पीएम इमरान खान कश्मीर मुद्दे पर समर्थन जुटाने चीन पहुंचे। पाकिस्तान पीएम इमरान खान को चीन ने कोई भाव नहीं दिया है और अपने भारत दौरे से पहले चीन भी अपने इरादों से पलट गया है।

Tag In

#pak #PakistanArmyChief #pakpmImranKhan #QamarJavedBajwa

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *