पाकिस्तान को और कंगाल बना दिया है इमरान खान ने!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। पाकिस्तान पहले से ही आर्थिक कंगाली की कगार पर खड़ा है। अभी इमरान खान की सरकार को एक साल पूरा हुआ है। बताया जा रहा है की इमरान सरकार ने अपने एक साल के कार्यकाल में पाकिस्तान की बदहाली में दोनो हाथ लगाए हैं। सत्तारूढ़ इमरान खान की सरकार ने अपने कार्यकाल में रिकॉर्ड तोड़ कर्जा लिया है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार इमरान सरकार में देश के कुल कर्ज में 7509 अरब पाकिस्तानी रुपयों की वृद्धि हुई है। सूत्रों के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ़ पाकिस्तान ने कर्ज के आंकड़े प्रधानमंत्री कार्यालय भिजवा दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार अगस्त 2018 से अगस्त 2019 तक विदेश से 2804 अरब रूपए का और घरेलु स्त्रोतों से 4705 अरब रूपए का कर्ज लिया। पाकिस्तान स्टेट बैंक के आंकड़ों के अनुसार मौजूदा वर्ष के पहले दो महीनो में पाकिस्तान के सार्वजनिक कर्ज में 1.43 फीसदी इजाफा हुआ है। संघीय सरकार का यह कर्जा बढकर 32240 अरब रूपए हो गया है। 2018 में यह कर्ज 24732 अरब रूपए था।

इमरान खान की सरकार जब चुनाव जीत कर आई थी तब पाकिस्तानी जनता को उनसे बहुत उम्मीदे थी, इसी उम्मीद के साथ जनता इमरान खान को चुन कर लाइ थी और पुरानी सरकार को अलविदा कहा था। अभी इमरान खान को सत्ता में आए सिर्फ एक साल हुआ है, इतने से कार्यकाल में इमरान ने हर मौके पर पाकिस्तानी जनता को निराश किया है चाहे वह कोई घरेलु मुद्दा हो या अंतर्राष्ट्रीय।

Tag In

#imrankhan #इमरानसरकार #पाकिस्तान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *