पाकिस्तान को हिंदुस्तान को घेरने का मौका देते हमारे ही नेता!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक राहुल गाँधी को पोलिटिकल जुवेनाइल बताया। राहुल गाँधी के बयानों का फायदा पाकिस्तान ले रहा है। पाकिस्तान ने यूएनओ को लिखे खत में कहा की हिंसा की घटनाओं को राहुल गाँधी जैसे मुख्यधारा के नेताओ ने स्वीकार किया है, इस फैसले के वजह से कश्मीर में बहुत गलत हो रहा है।

पाकिस्तान को अपने बयानों से मदद करने वाले नेताओ में एक राहुल गाँधी ही नहीं है,कई और भी नेता हैं जो अपने बयानों से अपने ही देश की मुश्किले बढ़ा देते हैं। हाल ही में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने भी कश्मीर की लड़कियों को ले कर ऐसा बयान दिया है जिसका जिक्र भी पाकिस्तान द्वारा यूएनओ को लिखे खत में किया गया है। मुख्यमंत्री खट्टर ने फतेहबाद में किसी राज्य स्तरीय कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा पहले ओपी धनकड़ कहते थे की बिहार की लड़कियों को हरियाणा में शादी करा के लाएंगे। अब कुछ लोग कहते हैं हम कश्मीर से लड़कियां लाएंगे। ‘.हालांकि उन्होंने इसे मजाक का विषय बताया और कहा की यह समस्या का हल नहीं है। सही लिंगानुपात को ही उन्होंने समस्या का हल बताया।

इसी श्रेणी मे बीजेपी विधायक विक्रम सैनी का जिक्र भी पाकिस्तान ने यूएनओ को लिखे खत में किया गया है । बीजेपी से विधायक विक्रम सैनी ने कहा था की अनुच्छेद 370 के हटाने पर मुसलमानो को खुश होना चाहिए क्योकि वह अब कश्मीर की गोरी लड़कियों से शादी कर सकते हैं।
बीजेपी ने राहुल गाँधी को अपने बयान के लिए आड़े हाथों लिया है और कहा है की इस तरह कश्मीर के हालातो को बयान कर देने से उन्होंने देश को शर्मसार किया है जिसकी लिए उन्हें देश से माफ़ी मांगनी चाहिए। उनके बयानों का पाकिस्तान यूएनओ जैसे मंच पर फायदा उठा रहा है।

सूचना एवं प्रसारण मंत्री जावड़ेकर ने कहा की राहुल गाँधी ने अपनी हरकतों से देश को शर्मसार किया है। राजनीतिक मतभेद अलग हैं पर आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ की किसी के बयानों का पाकिस्तान ने फायदा लिया हो। इस तरह का गैरजिम्मेदाराना व्यवहार पहले कभी नहीं देखा गया। जावड़ेकर ने कहा की राहुल गाँधी कश्मीर मे हिंसा की बात कर रहे हैं ,कौन उन्हें ये खबरे दे रहा है। कश्मीर में किसी भी तरह की कोई हिंसा नहीं हो रही है। केंद्रीय मंत्री ने राहुल गाँधी के बयानों को दिवालियापन तो बताया ही साथ ही वोट बैंक की राजनीति भी बताया।

Tag In

#कश्मीर #राहुलगाँधी #सत्यपालमलिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *