पाकिस्तान ने पीएम मोदी के लिए अपने हवाई रास्ते किए बंद, एक सप्प्ताह में यह दूसरी बार

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। पाकिस्तान ने पीएम मोदी के लिए अपने हवाई रास्ते बंद कर दिए हैं। पाकिस्तान की तरफ से पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी ने आधिकारिक तौर पर यह घोषणा की है की वह पीएम मोदी को अपना एयरस्पेस इस्तेमाल नहीं करने देंगे। गौरतलब है की एक सप्ताह में पाकिस्तान ने दूसरी बार अपना एयरस्पेस बंद किया है। इससे पहले भी सितम्बर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए पाकिस्तान ने एयरस्पेस खोलने से मना कर दिया था। जो की कोई भी सामान्य देश नहीं करता है।

20 सितंबर को पीएम मोदी पाकिस्तान के एयरस्पेस का इस्तेमाल अमेरिका जाने के लिए करने वाले थे वहाँ वह भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे और फिर 27 सितम्बर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। किसी भी देश का हवाई रास्ता बंद रखना कोई तुक की बात नहीं है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत से व्यापार बंद करके देख लिया लेकिन रास्ते बंद करना कतई बेवकूफी भरा निर्णय है क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय नागरिक उड्डयन संगठन में भारत अपील कर सकता है और फिर पाकिस्तान को अपने हवाई रास्ते खोलने पड सकते हैं।

हाउडी मोदी कार्यक्रम में हो सकता है बड़ा एलान : ट्रम्प

अंतर्राष्ट्रीय कानून के मुताबिक समुद्र के ऊपर के एयरस्पेस पर लागु होते हैं। पाकिस्तान बार बार हवाई रास्ते बंद कर के एसीएओ का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान के इस तरह अनुचित तरीके से हवाई रास्ते को बंद करने की शिकायत भारत एसीएओ में कर सकता है।

Tag In

# कुरैशी #एयरस्पेस #पाकिस्तान #पीएममोदी #हवाईरास्ते

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *