पीएम नरेन्द्र मोदी पहुंचे मथुरा, पशु आरोग्य मेले में गाय की पूजा कर की शुरूआत!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के मथुरा दौरे पर पहुंच गए है। मथुरा एयरपोर्ट पहुंचे पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने एयरपोर्ट पर शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी वेटरनरी विश्वविद्यालय में पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ करने जा रह है। मोदी ने पशु आरोग्य मेले की शुरूआत गाय की पूजा के साथ की।

इस दौरान मेले में पीएम मोदी के साथ सीएम आदित्यना​थ और मथुरा सासंद हेमा मालिनी भी उपस्थित रही। मेले में पीएम मोदी पशुओं को होने वाली अलग अलग प्रकार की बीमारियों के लिए टीकाकरण कार्यक्रम की शुरूआत के साथ साथ देशभर के लिए करीब 40 मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

साथ ही पीएम मोदी ने इस मेले का शुभारंभ कर देश को संबोधित भी किया और देशवासियों से प्लास्टिक को जड़ से मिटाने की अपील की। मेले के शुभारंभ से पहले पीएम मोदी ने गायों के पेट से पॉलिथिन निकालने का लाइव आपरेशन भी देखा, जिसे देखकर वो काफी भावुक हुए। साथ ही पीएम मोदी ने जो महिलाएं कूड़ा बीनने का काम करती हैं उन महिलाओं के साथ बैठकर भी जाना कि किस तरह से कूड़े से प्लास्टिक को अलग किया जाता है। इस दौरान पीएम ने उन महिलाओं का काम में हाथ भी बटाया।

Tag In

#mathura #PMMODI #veterinaryuniversity

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *