पीएम मोदी इस देश की यात्रा से करने जा रहे है दूसरे कार्यकाल की शुरूआत…

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। पांच साल के बाद एक बार फिर मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए ने प्रचंड बहुमत हासिल कर लिया है। पूर्ण बहुमत हासिल करने के बाद मोदी एक बार फिर 30 मई को राष्ट्रपति भवन में शाम को पद व गोपनीयता की शपथ लेने वाले है। मोदी के साथ उनके कैबिनेट मंत्री के सदस्य भी शपथ लेगें।

बहरहाल बता दें कि दूसरी बार सरकार बनाने जा रहे मोदी सरकार के सामने विदेश रिश्तों को मजबूत करने की चुनौती मुख्य रहेगी। इसी बीच सूत्रों से जानकारी मिल रही हैं कि पीएम मोदी दूसरी बार देश की कमान संभालने के बाद पहली बार मालदीव की विदेश यात्रा कर सकते है। प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार विदेशी दौरे पर जा रहे ये यात्रा 7 या 8 जून को हो सकती है। दूसरे कार्यकाल के शुरू के छह महीने मोदी कैबिनेट के लिए बहुत महत्वपूर्ण और व्यस्त रह सकते है।

उसके बाद पीएम मोदी चीन के शंघाई में होने वाले कॉर्पोरेशन आर्गनाइजेशन में रूस, चीन के अलावा कई देशों के प्रमुख से मुलाकात कर सकते है। साथ ही ये भी खबर मिल रही हैं कि पीएम मोदी इस दौरान चीन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से भी मिल सकते है।

बता दें कि 30 मई को होने वाले पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 2014 के बजाय बहुत भव्य होने वाला है। गुरूवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कई बड़े देशों के राष्ट्रध्यक्ष और प्रधानमंत्रीयों के आने की खबर मिल रही है। एनडीए ने इस बार राजस्थान, दिल्ली सहित कई राज्यों से कांग्रेस का सफाया कर दिया।

Tag In

#BJP #congress 2019 #journeymaldives #loksabhachunav2019 #maldives #NARENDRAMODI #PMMODI

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *