पीएम मोदी और बांग्लादेश प्रधानमंत्री शेख हसीना के बीच आज मुलाकात, इन मुद्दों पर होगी चर्चा!

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। आज बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और भारत के प्रधानमंत्री मोदी के बीच मुलाकात होने जा रही है। हालांकि भारत और बांग्लादेश के संबंध बहुत अच्छे कभी नहीं रहे तो बातचीत का मुद्दा द्विपक्षीय संबंध ही रहेगा। द्विपक्षीय संबंध में दोनों देशों को आपसी संबंध सुदृढ़ बनाकर दोनों देशों को अपने रिश्ते को नया आयाम देने पर चर्चा हो सकती है।

वायुसेना ने खुद ही मार गिराया अपना हेलीकॉप्टर : भदौरिया

विदेश मंत्रालय के सचिव रवीश कुमार ने जानकारी दी की आज प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश की अपनी समकक्ष प्रधानमंत्री शेख हसीना से मिलकर तीन परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे। हालांकि यह परियोजनाएँ कौनसी होंगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। दोनों देशों के बीच परिवहन, क्षमतावर्धन, संपर्क, संस्कृति जैसे कुल छह सात क्षेत्रों पर समझौते पर हस्ताक्षर हो सकते है। इस बीच दोनो नेताओं में द्विपक्षीय संबंध मजबूत करने को लेकर भी चर्चा होगी।

रविश कुमार ने एनआरसी के मुद्दे को लेकर बताया आज की बैठक में संपर्क, विकास में सहयोग, लोगों के बीच आपसी संबंध, संस्कृति और आपसी अन्य हितों पर चर्चा होगी। नागरिक पंजीयन सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर चालू हुआ था और अब भी जारी है। विदेश मंत्रालय के स्तर पर वह कुछ नहीं बता सकते। सब कुछ तय प्रक्रिया से पहले होना आवश्यक है उसके बाद लोगो के पास अपील करने का अधिकार है।

परिवार के साथ काजोल पहुंची मां दुर्गा के दरबार में, देखें शानदार तस्वीरें

बता दे की हाल ही में पश्चिम बंगाल में एनआरसी हुई है जिसमे बंगाल में रहने वाले कुछ लोगों को भारतीय नागरिक नहीं माना गया है और वह लोग बांग्लादेश से आए घुसपैठिए हैं। इस मुद्दे का बहुत राजनीतिकरण हुआ और जो लोग भारतीय नागरिकत्व से बहार है उन लोगों का क्या होगा यह बड़ा सवाल है

Tag In

#modisheikhhasina #NARENDRAMODI #sheikhhasina

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *