पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बीजेपी की पहली संसदीय दल की बैठक, इस बात पर पीएम हुए नाराज

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। लोकसभा चुनावों में प्रचण्ड बहुमत से जीत हासिल करने वाली भारतीय जनता पार्टी की आज पहली संसदीय दल की बैठक हुई। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक संसद भवन की लाइब्रेरी के जीएमसी बालायोगी सभागृह में आयोजित हुई इस बैठक में सदस्यों ने पीएम मोदी को माला पहनाकर सम्मानित किया।

लगातार दूसरी बार सत्ता संभालने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में लोकसभा और राज्यसभा के लगभग 380 सांसदों को संबोधित किया। साथ ही पीएम मोदी इस संसदीय बैठक के दौरान सांसदों के लिए आगे का एजेंडा भी तय किया। भाजपा की पहली संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा सहित कई बीजेपी नेता शामिल हुए।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने इस दौरान अपने भाषण में सांसदों से कहा कि सिर्फ काम पर ध्यान दें बयानबाजी आदि से दूर रहे। साथ ही कहा कि सांसदों की अपने क्षेत्र में एक खास पहचान होनी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि हर सांसद अपने बूथ में 5 पेड़ लगाएं। पीएम मोदी ने इस बैठक में अधिक सांसद शामिल नही होने पर नाराजगी व्यक्त की। साथ ही पीएम मोदी ने बल्लामार विधायक आकाश विजयवर्गीय के मामलें पर सख्ती दिखाई।

साथ ही बता दें कि कई दशकों में ऐसा पहली बार हुआ। जब बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी पार्टी की बैठक में मौजूद नहीं हुए। इन दिग्गज नेताओं के अलावा पिछली सरकार में विदेशमंत्री रही सुषमा स्वराज भी मौजूद नही हुई। बता दें कि बीजेपी के ये सभी कद्दावर नेता इस बार संसद के किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं।

मुंबई और पुणे में आफत की बारिश, अब तक दीवार गिरने से 22 लोगों की मौत

गौरतलब हैं कि भारतीय जनता पार्टी की ये संसदीय दल की बैठक पहले 25 जून को होने वाली थी। लेकिन राजस्थान के बीजेपी प्रमुख और राज्य सभा सदस्य मदन लाल सैनी के देहांत के बाद संसदीय दल की बैठक स्थगित कर दी गई थी।

Tag In

#Parliamentary_Party_Meeting #पीएम_मोदी #भारतीय_जनता_पार्टी #संसदीय_दल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *