पीएम मोदी ने फिर चौंकाया, राजस्थान के कोटा से ये BJP सांसद होंगे नए लोकसभा अध्यक्ष!

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भाजपा के दो बार के सांसद ओम बिरला लोकसभा के अध्यक्ष पद के लिए राजग के प्रत्याशी होंगे। मंगलवार को सूत्रों से यह जानकारी मिली कि राजस्थान में कोटा-बूंदी संसदीय सीट से जीतने वाले ओम बिरला  इस पद के लिए राजग के प्रत्याशी होंगे। लोकसभा अध्यक्ष का नाम घोषित किए जाने के साथ ही पीएम मोदी ने एक बार फिर अपने फैसले से सबको चौंका दिया है। पहले एस. एस. आलूवालिया और मेनका गांधी जैसे सीनियर नेताओं को स्पीकर बनाए जाने की अटकलें थीं। लेकिन अब ये अटकले साफ होती नजर आ रही है।

ओम बिरला इस पद के लिए आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे। कोटा के सांसद ओम बिरला  गृहमंत्री अमित शाह के काफी करीबी माने जाते हैं। राजस्थान में विधानसभा चुनावों के दौरान उन्हें संगठन की जिम्मेदारी भी दी गई थी। ओम बिड़ला कोटा से 2014 और अब 2019 में सांसद का चुनाव जीते हैं। ओम बिरला  तीन बार विधायक भी रह चुके है।

वहीं, ओम बिरला के नाम पर बीजेडी ने भी समर्थन देने का ऐलान किया है। ओम बिरला की पत्नी ने इस बारे में कहा कि यह हमारे लिए गर्व करने का समय है। हम उन्हें चुने जाने के लिए पूरी कैबिनेट के आभारी हैं।

बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में ओम बिरला ने कोटा में कांग्रेस उम्मीदवार रामनारायण मीणा को 2.5 लाख से भी ज्यादा वोटों से हराया था।

Tag In

#BJP_MP #kota #lok_sabha_speaker #om_birla #ओम_बिड़ला #लोकसभा_स्पीकर #लोकसभा_अध्यक्ष #कोटा #बीजेपी_सांसद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *