पी. चिदंबरम के बेटे ने सुप्रीम कोर्ट में जमा 10 करोड़ रूपए की करी मांग, जानिए फिर कोर्ट ने क्या कहा…

राजनीति,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिंदबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस सांसद कार्ति चिंदबरम की उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें उसने अपने 10 करोड़ रूपए वापिस करने की बात कही थी। बता दें की सुप्रीम कोर्ट कार्ति चिदंबरम की ओर से दायर याचिका पर बुधवार को सुनवाई कर रही थी सुनवाई में कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि वो अपने संसदीय क्षेत्र पर ध्यान दें।

विदेश जाने के लिए जमा करवाए थे 10 करोड़

बता दें की कार्ति चिदंबरम सीबीआई व ईडी द्वारा जांच किए जा रहे आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं। कार्ति व उनके पिता सुनवाई चल रही है। जांच एजेंसियां ईडी व सीबीआई ने कहा था कि कार्ति जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं इसलिए ऐसे में उनकी विदेश यात्राओं पर रोक लगाई जाए। कार्ति चिदंबरम की ओर से विदेश यात्रा पर जाने के लिए अदालत की शर्त पर अदालत की रजिस्ट्री में 10 करोड़ रूपए जमा करवाए थे। अब कार्ति ने उन्हीं 10 करोड़ रूपए को वापिस लेने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी और कहा था कि उसने यह रकम कर्ज पर लेकर दी थी जिसका उसे ब्याज देना पड़ रहा है।

कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए कही ये बात

प्रधान न्यायधीश रंजन गोगोई व न्यायमूर्ति अनिरूद्ध बोस की अवकाश पीठ ने कार्ति की इस याचिका को खारिज करते हुए कहा की कार्ति को अपने निर्वाचन क्षेत्र पर ध्यान देना चाहिए। बता दें कि इससे पहले दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा था कि इस याचिका पर तुरंत सुनवाई करने की कोई जरूरत नहीं है।

तमिलनाडु की शिवगंगा सीट से है सांसद

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने तमिनाडु की शिवगंगा संसदीय सीट से विजय हासिल की है। कार्ति की टक्कर बीजेपी के दिग्गज नेता एच राजा से थी। कार्ति ने एच राजा को मात देकर उन्हें हरा दिया। कार्ति के पिता पी. चिदंबरम 1984 से 2009 तक सांसद रहे हैं। चुनाव में कार्ति को 5 लाख 60 हजार वोट मिले और बीजेपी के एच राजा को 2 लाख 33 हजार 8 सौ 60 वोट मिले थे।

Tag In

#kartichidambaram #PChidambaram #SC #SupremeCourt #कार्ति चिदंबरम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *