पुणे में दर्दनाक हादसा, 50 फीट लंबी दीवार झुग्गियों पर गिरी, 17 लोगों की मौत, कई घायल

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, पुष्पेन्द्र सिह भाटी। पुणे के कोंढवा इलाके में बारिश की वजह से एक ईमारत की दीवार गिर गई जिससे बड़ा हादसा हो गया। शुक्रवार देर रात करीब डेढ़ बजे दीवार झुग्गियों पर गिर गई। हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई। इनमें दो महिलाएं, नौ पुरुष और चार बच्चे शामिल हैं। तीन लोगों को बचा लिया गया। मलबे में कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है। राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम मौके पर है।

पुलिस और एनडीआरएफ की टीम ने बताया कि बड़ा तालाब मस्जिद क्षेत्र में हादसे वाली जगह झुग्गियां निचले इलाके में हैं। सोसाइटी के कैम्पस की दीवार ऊपरी हिस्से में थी। बारिश की वजह 50 फीट लंबी दीवार नीचे की मिट्टी धंसने से ढह गई और झुग्गियों पर गिर गई। पुणे के जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने बिल्डर के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दिया।

वहीं बिल्डिंग में रहने वाले सौरभ ने बताया, “मुझे देर रात डेढ़-दो बजे के बीच एक तेज आवाज सुनाई दी। मैंने खिड़की से बाहर देखा तो नीचे कम्पाउंड की दीवार टूटी हुई थी। मैं भाग कर नीचे पहुंचा तो मुझे एक महिला चीखती हुई नजर आई। इस बीच कुछ और लोग आ गए। इसके बाद हमने सोसाइटी के तीन-चार लोगों के साथ बचाव कार्य शुरू किया। इस हादसे में पार्किंग में खड़ी कारें भी क्षतिग्रस्त हुईं। वे नीचे झुग्गियों के पास जा गिरीं।

Tag In

# बारिश #collapse_incident #injured #pune #Rescue #पुणे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *