PULWAMA

पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड सज्जाद सहित 3 आतंकी ढेर, त्राल मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी

एयर स्ट्राइक,

ले पंगा न्यूज़ डेस्क, तीर्थ राज । पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड को आखिरकार सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। रविवार को पुलवामा के त्राल क्षेत्र में को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया है। तीनों आतंकियों की शिनाख्त की गई, जिसमें आंतकी सज्जाद भी है जो कि पुलवामा आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था और दूसरा एक पाकिस्तान का आतंकी मारा गया। गौरतलब है कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सज्जाद की कार ही इस्तेमाल में लाई गई थी। दक्षिणी कश्मीर में त्राल इलाके में मुठभेड़ स्थल से आतंकियों के हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है और उनके पास से मिले सामानों से आतंकियों के जैश से जुड़े होने की पुष्टि हुई है। वहीं सुरक्षा बलों को सिर्फ दो ही आतंकियों के शव मिल पाये हैं।

घेराबंदी कर सुरक्षाबलों ने मकान को उड़ाया, आतंकी थे मकान के अंदर

पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही घाटी में सुरक्षाबलों की सक्रियता बढ़ी है। हाल ही में सुरक्षाबलों ने राजौरी और नौशेरा सेक्टर में भी आंतकियों को मार गिराया था। रविवार को भी सुरक्षाबलों को जैसे ही पुलवामा के त्राल इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिली, सुरक्षाबलों ने त्राल के पिंग्लिश क्षेत्र की घेराबंद कर आंतकियों की खोजबीन शुरू कर दी। सुरक्षाबलों का घेरा सख्त होता देख एक मकान में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग कि और मुठभेड़ शुरू हो गई। आखिरकार सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। वहीं आतंकी जिस मकान में छिपे थे सुरक्षाबलों ने उस मकान को उड़ा दिया।

स्थानीय लोगों ने विरोध कर किया पथराव, सुरक्षाबलों ने खदेड़ा


त्राल क्षेत्र में सुरक्षाबलों आतंकियों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारने गिराने में सफलता मिली, इसके बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में सघन तलाशी अभियान चलाया और आतंकियों के हथियार और गोला बारूद अपने कब्जे में ले लिया। वहीं मुठभेड़ शुरू होने के साथ ही स्थानीय युवा यहां जुटने लगे और उन्होंने सुरक्षाबलों की कार्रवाई का विरोध करते हुए पथराव शुरू कर दिया। इस पर सुरक्षाबलों ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ भगाया। वहीं क्षेत्र में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के चलते इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया।

Tag In

#pullwama #pullwama-attack #Pulwamaattack pulwama pulwama attack Pulwama Attack • pulwama attack in india pulwama in jammu & kashmir

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *