पूरा कश्मीर हमारा, जान दे देंगे इसके लिए: अमित शाह

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। लोकसभा में आज केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का प्रस्ताव पेश किया। लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन बिल का प्रस्ताव पेश करते हुए अमित शाह ने कांग्रेस पर भी हमला बोला और कांग्रेस के नेता अधीररंजन चौधरी के सवाल का भी शानदार जवाब दिया।

गौरतलब हैं कि गृहमंत्री शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर भारत का प्रमुख अंग है और इसके लिए कानून बनाने का हमें पूरा अधिकार है और पूरा कश्मीर हारा है। साथ ही शाह ने कहा कि जब मैं जम्मू और कश्मीर बोलता हूं तो पीओके भी इसके अंदर आता है। हम इसके लिए जान दे देंगे।

बता दें कि कांग्रेस के नेता अधीररंजन चौधरी ने कहा कि कश्मीर मामला संयुक्त राष्ट्र में लंबित है, इसलिए यह अंदरूनी मसला कैसे हो सकता है। चौधरी ने कहा कि आपने रातों रात नियम तय किए, नियम तोड़े गए। इसके बाद अमित शाह ने कहा कि इस बात को सामान्य तौर आरोप ना लगाएं, वो बताएं कि किस नियम का उल्लंघन हुआ है इस पर शाह ने चुनौती दी और अपने विचार रखें।

गौरतलब हैं कि सोमवार को गृहमंत्री शाह ने सोमवार को लोकसभा में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले 70 साल पुराने अनुच्छेद 370 का संकल्प पेश किया। इसके बाद राष्ट्रपति की मंजूरी वाली अधिसूचना भी जारी हो गई। इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर में भी भारत का संविधान लागू होने का रास्ता साफ हो गया।

Tag In

#amit_shah #Article_370 #jammu_kashmir #Lok_Sabha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *