पूर्व पीएम और भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि पर राष्ट्रपति, पीएम सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। पूर्व प्रधानमंत्री और भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज शुक्रवार को पहली पुण्यतिथि है। बता दें कि 16 अगस्त 2018 को देश के प्रखर वक्ता और महान नेता ने लंबी बीमारी के चलते हमसे हमेशा हमेशा के लिए विदाई ले ली थी।

गौरतलब हैं कि देश के जाने माने पूर्व दिग्गज राजनेता अटल बिहारी वाजपेयी के स्मृति स्थल सदैव अटल पर पहली पुण्यतिथि पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने श्रद्धांजलि देकर उनको याद किया।

साथ ही उपराष्ट्रपति वैकेया नायडू ने सोशल मीडिया के जरिए दिवंगत पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजली दी और लिखा कि अटल जी भारतीय लोकतंत्र की उत्कृष्टतम परंपराओं के प्रेरणा पुंज थे, लोकतंत्र की सात्विक मर्यादाओं के मूर्तरूप थे। देश अपने मानवतावादी युगदृष्टा नेता, सहृदय और ओजस्वी शब्दशिल्पी को कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करता रहेगा। पुण्यात्मा को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि।

गौरतलब हैं कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का व्यक्तित्व इतना विशाल था कि विपक्षी भी उनके मुरीद थे। भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी बेहद नम्र इंसान थे और वह अंहकार से कोसों दूर थे।

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *