पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह ने ली राज्यसभा सदस्यता की शपथ।

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, पुष्पेंद्ररसिंह भाटी। पूर्व प्रधानमंत्री डाॅ. मनमोहन सिंह ने शुक्रवार काे राजस्थान से राज्यसभा की सदस्यता के लिए शपथ ले ली। राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडू ने उन्हे सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई। इस दाैरान प्रदेश के मुख्यमंत्री गहलाेत ने कहा कि राजस्थान के लिए यह गौरव का विषय है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह राज्यसभा में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम के लंबे अनुभव का राजस्थान को बहुत फायदा मिलेगा। इस दौरान राहुल गांधी, सोनिया गांधी समेत गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल और आनंद शर्मा मौजूद रहे। बता दें कि मनमोहन सिंह को सोमवार को निर्विरोध राज्यसभा सदस्य निर्वाचित किया गया था।

इससे पहले 13 अगस्त को मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के लिए नामांकन भरा था। नामांकन के वक्त सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट और अविनाश पांडे मौजूद थे। राजस्थान में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे मदनलाल सैनी के निधन के बाद खाली हुई सीट से कांग्रेस मनमोहन सिंह को राज्यसभा पहुंचे हैं।

डॉ. मनमोहन सिंह का राज्यसभा में कार्यकाल 14 जून को खत्म हो गया था। वह असम से लगातार पांच बार राज्यसभा सांसद रहे हैं। डॉ. सिंह 2004 से 2014 तक प्रधानमंत्री रहे। उन्होंने 10 साल तक राज्यसभा में अगुआई की जबकि 6 साल विपक्ष के नेता भी रहे। वे आखिरी बार 2013 में राज्यसभा सदस्य चुने गए थे।

Tag In

#पूर्व_प्रधानमंत्री #मनमोहन_सिंह #राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *