पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन, शौक में डूबा सारा देश

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता और देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार रात 67 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री सुषमा स्वराज ने दिल्ली एम्स में अंतिम सांस ली। सुषमा स्वराज के निधन से पूरा देश शोक में डूब गया है। राजनीतिक पार्टियों सहित देश के तमाम लोगों ने भी देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को श्रद्धांजलि दी है।

जानकारी के अनुसार सुषमा स्वराज को घबराहट होने के कारण रात को एम्स अस्पताल लाया गया। लेकिन डॉक्टरों के काफी प्रयास के बाद भी सुषमा जिंदगी की जंग हार गई और रात के लगभग 11:00 बजे अंतिम सांस ली। इस दौरान वहां मौजूद डॉक्टर भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। सुषमा स्वराज के निधन की खबर फैलते ही पूरा देश शौक की लहर में डूब गया। निधन की जानकारी मिलते ही केन्द्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन सिंह, नितिन गडकरी सहित कई भाजपाई नेताओं का जमावड़ा अस्पताल में जमा हो गया।

भाजपा नेता सुषमा स्वराज का अंतिम संस्कार आज दोपहर लोदी रोड स्थित विद्युत शवदाह गृह में किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि एक शानदार अध्याय समाप्त हो गया। गौरतलब है कि स्वास्थ्य कारणों से उन्होंने भाजपा की ओर से लोकसभा चुनाव लडऩे से मना कर दिया था।

Tag In

#aiims #Former_External_Affairs_Ministe #Sushma_Swaraj #Sushma_Swaraj_passes_away

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *