पेंशनर्स को लेकर मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने दिया ये बड़ा चौंकाने वाला बयान

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, प्रियंका शर्मा। प्रदेश में वृद्धावस्था, विधवा और दिव्यांग पेंशनर्स की संख्या में हो रही कटौती के मुद्दे को लेकर सामाजिक न्याय मंत्री मास्टर भंवरलाल मेघवाल घिर गए. विधायक धर्मपाल चौधरी ने पूछा कि प्रदेश के पेंशनर्स की संख्या मे लगातार कटौती हो रही है इसके पीछे क्या कारण है? जवाब में सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्री भंवरलाल मेघवाल ने कहा कि मौजूदा सरकार में लगातार पेंशनर्स की संख्या में इजाफा किया जा रहा है ना कि पेंशनर्स में कटौती.

उन्होंने कहा कि पेंशनर्स की संख्या में कटौती का काम गत बीजेपी सरकार ने किया. मंत्री मेघवाल ने बताया कि वर्तमान में 74 लाख 13 हजार 529 पेंशन जारी की हुई है. उन्होंने बताया कि रोजाना पेंशन में बढ़ोतरी की जा रही है. इस पर विधायक धर्मपाल चौधरी ने पूरक प्रश्न करते हुए कहा कि अप्रैल, मई और जून 2019 में लगातार पेंशन में आ रही है. चौधरी ने बताया कि अप्रैल 2019 में 29 लाख, मई 2019 में 28 लाख और जून 2019 में 26 लाख पेंशन लगातार कटौती के साथ जारी की गई. मंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि पेंशन घट नहीं रही है. पेंशन का वर्गीकरण कर दिया गया है.

मंत्री मेघवाल ने 2016-17, 2017-18 और 2018-1019 का आंकड़ा सदन में पेश करते हुए बताया कि अप्रैल, मई और जून 2019 में जो कमी आई है, उसके पीछे तकनीकी समस्याएं रही हैं, उन्होंने बताया कि वेबसाइट के जरिए ओटीपी उपलब्ध नहीं होने जैसी समस्याओं से यह संख्या कम हुई है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि पेंशनर्स की संख्या कम कर दी गई है. जो छूट गए हैं उन्हें अगले महीनों में पेंशन समायोजित कर दी जाएगी.

Tag In

#पेंशनर्स #मंत्री_मास्टर_भंवरलाल_मेघवाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *