राहुलजी

पैरा मिलिट्री जवानों को हम देंगे शहीद का दर्जा – राहुल गांधी

लोकसभा 2019,

नई दिल्ली । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली में कहा कि अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को शहादत के बाद शहीद का दर्जा मिलना चाहिए। कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है तो हम हर हाल में देश के लिए जान गंवाने वाले अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा दिलाएंगे। राहुल गांधी राजधानी दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में देशभर से जुटे छात्रों को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम की शुरुआत राष्ट्रगान और पुलवामा आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद हुई। खास बात यह रही कि आम तौर पर कुर्ता-पजामा में नजर आने वाले राहुल गांधी इस कार्यक्रम में छात्रों के बीच जींस, टीशर्ट और हाफ जैकेट में पहुंचे थे।

अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए – राहुल गांधी

जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा दिये जाने की दरकार है। राहुल गांधी ने कहा, ‘अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को शहीद का दर्जा मिलना चाहिए, अगर हमारी सरकार सत्ता में आती है तो हम इन जवानों को शहीद का दर्जा देंगे। राहुल ने इस दौरान केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, ‘सारा काम 15-20 उद्योगपतियों के लिए ही किया जा रहा है। उनकी सोच स्पष्ट है कि सरकार शिक्षा पर पैसा नहीं लगाना चाहती। मोदी सरकार चाहती है कि शिक्षा पर पैसा छात्र लगाएं और निजीकरण के जरिए इससे 15-20 उद्योगपतियों को ही मदद मिले।

मोदी सरकार को ग्लोबल विजन और छात्रों के हित का कोई ख्याल नहीं – राहुल गांधी

राहुल गांधी इस अवसर पर बोले कि हमारा मानना है कि सरकार को शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं में मदद करनी चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने बीजेपी की मोदी सरकार को घेरते हुए कहा, ‘आज विश्वविद्यालयों में कुलपति के पद पर एक संगठन की विचारधारा के लोग बैठाए जा रहे हैं। वे हिंदुस्तान की शिक्षा प्रणाली अपना औजार बनाना चाहते हैं। देश के छात्रों का अपमान कर रही केन्द्र की मोदी सरकार को ग्लोबल विजन और छात्रों के हित का कोई ख्याल ही नहीं है। राहुल गांधी ने कहा, ‘जब मैं कहता हूं कि सरकार को शिक्षा के लिए मदद करना चाहिए, तो इसका मतलब है कि बैंक कर्ज को आसान बनाना, छात्रवृत्ति, अधिक विश्वविद्यालयों को जोड़ना, नामांकन को आगे बढ़ाना। अगर आप इनके आंकड़ों को देखें, तो बीजेपी राज में इनमें गिरावट आई है।

Tag In

# Modi to become pm again # mulayam comment on pm modi # नरेंद्र मोदी # मुलायम सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *