प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष से की अपील तो अखिलेश ने कहा दिल खुश कर दिया

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क। देवेन्द्र कुमार। देश के प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनावों को लेकर ट्वीटर पर दर्जनभर ट्वीट किए हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव में मतदान का इतिहास बनाने के लिए खेल, सिनेमा, राजनीतिक जगत के लोगों से अपील की है। मोदी ने विपक्षी पार्टी के कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, बसपा प्रमुख मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव और राजद प्रमुख तेजस्वी यादव को टैग करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है ‘मैं अपील करता हूं कि आगामी लोकसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करें। जनता की ज्यादा भागीदारी हमारे लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत होगी।’ उन्होंने राजनीति, व्यापार, मनोरंजन, खेल और मीडिया जगत की हस्तियों से मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक बनाने में मदद की अपील की। मोदी ने लिखा की वोटिंग न केवल हमारा अधिकार है बल्कि यह हमारा कर्तव्य भी है।

मोदी के इस ट्वीट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है, अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा है ‘दिल ख़ुश हुआ कि प्रधान मंत्री जी भी #MahaGathbandhan से #MahaParivartan की अपील कर रहे हैं। मैं भी सभी भारतीय नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करें और नया प्रधानमंत्री चुनें।’

मुख्यमंत्रीयों को भी किया टैग

पीएम मोदी ने इस कड़ी में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और वाईएसआरसीपी के अध्यक्ष जगन मोहन रेड्डी से भी अपील की है कि वह जनता को पोलिंग बूथ तक लाने की दिशा में काम करें। अपने अधिकारों के प्रति जनता की जागरुकता भारत को मजबूती प्रदान करेगी। उन्होंने नीतीश कुमार, रामविलास पासवान और पवन चामलिंग से भी लोगों को जागरूक करने की अपील की। इसके अलावा उन्होंने हरसिमरत बादल, चिराग पासवान और आदित्य ठाकरे से भी अपील की कि वह देश के युवाओं को उनके अधिकारों के बारे में बताएं और वोट डालने के लिए जागरुक करें।

ब्लॉग लिख लोगों को किया जागरूक

प्रधानमंत्री मोदी ने एक ब्लॉग लिख कर भी लोगों को जागरूक किया है। उन्होंने चार अनुरोध नाम से ब्लॉग लिखा है। जिसमें लोगों से अनुरोध किया है कि वो समय रहते मतदाता सूची में अपना नाज दर्ज करवाएं और सुनिश्चित करें की उनका नाम मतदाता सूची में हैं। लोगों से अपील की है की वो इस बार रिकॉर्ड मतदान करें। एक-दूसरे की मदद करें। किसी को सहायता की जरूरत हो उसकी सहायता करें। चुनाव के दिन कहीं बाहर घूमने का प्लान नहीं बनाएं।

Tag In

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *