प्रियंका अयोध्या तक करेंगी ‘ट्रेन यात्रा’, हनुमानगढ़ी भी जायेगी

लोकसभा 2019,


कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का अयोध्या दौरा टल गया है. प्रियंका अब 27-28 मार्च को अमेठी-रायबरेली जाएंगी और बाद में 29 मार्च को अयोध्या जाएंगी. अब प्रियंका 27 को लखनऊ से अमेठी, 28 को रायबरेली और 29 को फैज़ाबाद जाएंगी.

.

बीते दिनों प्रयागराज से बनारस तक ‘बोट यात्रा’ करने के बाद अब कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ट्रेन यात्रा के जरिए यूपी के लोगों से संवाद करेंगी.
रोड शो को ऐतिहासिक बनाने के लिए कांग्रेस पूरी तैयारी में जुट गई है. कांग्रेस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक प्रियंका गांधी का रोड शो अयोध्या से शुरू होकर फैजाबाद के प्रमुख मार्गों से होकर जाएगा, जो नाका मुजफ्फरा से होकर मिल्कीपुर कुमारगंज की ओर प्रस्थान कर जाएगा. शाम को उसी दिन प्रियंका अयोध्या जिले की सीमा छोड़ कर अमेठी लोकसभा क्षेत्र में प्रवेश कर जाएंगी.

हनुमानगढ़ी दर्शन करने पहुंचेंगी
तय कार्यक्रम के मुताबिक प्रियंका 27 मार्च को कैफियत एक्सप्रेस ट्रेन से सुबह फैजाबाद पहुंचेंगी, जहां से वह सिविल लाइन्स के होटल जाएंगी. आधे घंटे विश्राम के बाद सीधे अयोध्या की सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी में हनुमतलला के दर्शन के लिए पहुंचेंगी. वहां संतों का आशिर्वाद भी हासिल करेंगी. इसके बाद वहीं से उनका रोड शो शुरू हो जाएगा.

गांधी के रोड शो का काफिला बिड़ला धर्मशाला, टेढ़ी बाजार, साकेत डिग्री कॉलेज, बेनीगंज, साहबगंज से होते हुए रीडगंज से चौक की तरफ मुड़ जाएगा. मुख्य बाजार चौक से काफिला फतेहगंज रोड पर पहुंचेगा, जहां से नाका हनुमानगढ़ी में दर्शन के बाद सीधे मऊ शिवाला की ओर कुमारगंज मिल्कीपुर की ओर चल पडे़गा. बीच में उनका बाजारों तथा कस्बों में स्वागत होगा. कुमारगंज के बाद वे सड़क मार्ग से ही अमेठी रवाना हो जाएंगी.

साॅफ्ट हिंदुत्व के फैक्टर पर पूरा जोर
प्रियंका के इस दौरे में भी साॅफ्ट हिंदुत्व के फैक्टर का पूरा ध्यान रखा गया है. वह होटल से सीधे अयोध्या जाएंगी, जहां मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद संतों का आशिर्वाद भी प्राप्त करेंगी. उनसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी विवादित ढांचा विध्वंस के 26 साल बाद सितम्बर 2016 में अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान पहली बार हनुमानगढ़ी दर्शन के लिए पहुंचे थे. अब उनकी बहन प्रियंका भी अयोध्या पहुंच कर हनुमानगढ़ी में माथा टेकेंगी. इससे पहले प्रयागराज, मिर्जापुर व वाराणसी में भी उन्होंने कई मंदिरों में जाकर आशिर्वाद लिया था.

Tag In

# hanuman gadhi ayodhya Priyanka Gandhi rahul gandhi up

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *