AJAY RAY vs PM MODI

प्रियंका गांधी का मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने का रास्ता साफ, एक बार फिर से अजय राय देंगे मोदी को टक्कर

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। कांग्रेस ने गुरूवार को एक और लिस्ट जारी करते हुए 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए दो प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। इस बार की यह लिस्ट अपने आप में खास है। क्योंकि इस लिस्ट ने एक लंबी चर्चा पर विराम लगा दिया है। इस लिस्ट के जारी होने से पहले राजनीति में इस बात की खासी चर्चा थी की आखिर कांग्रेस वाराणसी सीट से पीएम मोदी के खिलाफ किसे मैदान में उतारती है। आपको बता दें कि अब तक कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी को पार्टी मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव मैदान में उतारेगी। लेकिन गुरूवार को कांग्रेस की ओर से जारी की गई दो उम्मीदवारों की लिस्ट से यह साफ हो गया कि प्रियंका गांधी मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेगी। कांग्रेस ने वाराणसी से मोदी के खिलाफ एक बार फिर अजय राय को मैदान में उतारा है। इसके अलावा कांग्रेस गोरखपुर ने सीट से मधुसूदन तिवारी को टिकट दिया है।

2014 में तीसरे स्थान पर रहे थे अजय राय

कांग्रेस पार्टी ने 2014 के आम चुनाव में भी अजय राय को वाराणसी से मोदी के खिलाफ उतारा था। 2014 में अजय राय तीसरे स्थान पर रहे थे। इस चुनाव में मोदी को 5 लाख 81 हजार 22 वोट मिले थे, जबिक दूसरे नंबर पर रहे आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल को 209238 वोट मिले थे। इस बार वाराणसी सीट से सपा और बसपा गठबंधन ने शालिनी यादव को टिकट दिया है। गठबंधन में वाराणसी सीट सपा के खाते में आई थी।

शुक्रवार को नामांकन दाखिल करेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 अप्रैल को वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस दौरान अकाली दल के वरिष्ठ नेता एवं पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, बिहार के मुख्यमंत्री एवं जद (यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, केन्द्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष राम विलास पासवान मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम में AIADMK, अपना दल और उत्तर-पूर्व के विकास के प्रति समर्पित संगठन NEDA के सहयोगी दलों के नेतागण शामिल होंगे। नामांकन से एक दिन पहले मोदी बुधवार दोपहर तीन बजे को वाराणसी में रोड शो करेंगे।

Tag In

#ajay ray #ajay ray with pm modi #lok sabha chunav 2019 #lok sabha election 2019 #Loksabha Elections 2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav2019 #pm_modi ajay ray with modi Priyanka Gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *