khurshid

फर्रुखाबाद में फिर सलमान खुर्शीद

लोकसभा 2019,

लेपंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार – अपने ट्वीट व बयानों को लेकर विवादों में रहने वाले कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद इस बार भी लोकसभा का चुनाव फर्रुखाबाद से लड़ेंगे। पार्टी ने खुर्शीद को फर्रुखाबाद से चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया है। कांग्रेस पार्टी ने खुर्शीद को 2014 के लोकसभा चुनाव में भी इसी सीट से भाजपा के मुकेश राज के साथ चुनाव में उतारा था। 2014 का यह लोकसभा चुनाव खुर्शीद बुरी तरह से हार गए थे। खुर्शीद इस चुनाव में केवल हारे ही नहीं थे बल्कि 95543 वोट पाकर चौथे नंबर पर रहे थे। इस चुनाव में भाजपा नेता मुकेश राज को 406195 वोट के साथ जीत मिली थी। इस चुनाव में समाजवादी पार्टी दूसरे व बीएसपी तीसरे नंबर पर रही थी।

सपा व बीएसपी मिलकर लड़ रहे हैं 2019 का चुनाव

2014 के लोकसभा चुनाव में दूसरे व तीसरे नंबर पर रहने वाली सपा व बीएसपी इस बार फर्रूखाबाद सीट से मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। अब तक हुए कुल लोकसभा चुनावों में से कांग्रेस फर्रुखाबाद से 6 बार लोकसभा चुनाव जीत चुकी है। जबकि बीजेपी ने केवल 3 बार और सपा ने 2 बार इस सीट से चुनाव जीता है। इस सीट पर कांग्रेस को सबसे अधिक बार जीत मिली है और पिछली बार इस सीट से हारे कांग्रेस नेता को ही फिर से चुनाव लड़ाया जा रहा है इसलिए इस बार इस सीट का अपना अलग ही महत्व बन गया है।

प्रियंका के राजनीति में आने से जगी उम्मीद

प्रियंका गांधी को हाल ही में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। इसके अलावा उन्हें पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी पार्टी की नयी महासचिव भी बनाया गया है। इस पर खुर्शीद ने कहा कि प्रियंका के राजनीति में आने से कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जगी है। खुर्शीद ने कहा कि प्रियंका के राजनीति में आने से पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भर आया है। इस का असर लोकसभा चुनाव में देखने को मिलेगा।

Tag In

#loksabha-chunav #salman-khurshid #मुकेश राज #सपा #सलमान खुर्शीद loksabha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *