fani

‘फानी’ के कहर से ओडिशा हुआ तहस-नहस, 10 जनों ने गंवाई जान

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। शुक्रवार को चक्रवाती तूफान ‘फानी’ ने ओडिशा के तट पर दस्तक दी और तटीय इलाकों में जमकर तबाही मचाई। ओडिशा के पुरी और भुवनेश्वर समेत कई इलाकों में बिजली के खंभे और पेड़ उखड़ गए। कई इमारतें ढह गईं और चारों तरफ पानी भर गया। बताया जा रहा है कि चक्रवाती तूफान फानी से अबतक 10 लोगों की जान चली गई, जबकि 170 से ज्यादा लोग घायल हो गए। ओडिशा में तबाही मचाने के बाद अब इस जानलेवा तूफान ने पश्चिम बंगाल में दस्तक दी है।

फानी से 10 लोगों की मौत

चक्रवाती तूफान फानी ने ओडिशा राज्य की धार्मिक नगरी पुरी से दस्तक दिया था। बांग्ला में इस तूफान का नाम ‘फानी’ उच्चारित किया जाता है, जिसका मतलब ‘सांप का फन’ होता है। मूसलाधार बारिश के कारण ओडिशा के कई इलाकों में लोगों के घर पानी में डूब गए। वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार फानी चक्रवात में अब तक कम से कम 10 लोगों के मरने की खबर सामने आई है। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि इस आपदा में मरने और घायल होने वालों की संख्या कम-ज्यादा हो सकती है।

देर रात  फानी पहुंचा बंगाल

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करके जानकारी दी है कि फानी शनिवार सुबह पश्चिम बंगाल तक पहुंच गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देर रात बंगाल के कई इलाकों में इस तूफान का कहर देखने को मिला है। खड़गपुर, ईस्ट मिदनापुर, मुर्शिदाबाद, नॉर्थ 24 परगना व दिगा जैसे इलाकों में देर रात तेज बारिश के साथ 110 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार से हवाएं भी चलीं।

हालांकि, अच्छी बात ये है कि अब तक बंगाल में फानी से किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं सामने नहीं है और फिलहाल खतरा टलता नजर आ रहा है। हालांकि, अब भी एहतियात बरते जा रहे हैं, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी चुनावी रैलियों को भी रद्द कर दिया है। सुरक्षा के लिहाज से कोलकाता एयरपोर्ट की सर्विस कुछ वक्त के लिए बंद रखी गई।

Tag In

#cyclone #cyclone fani #fani #Fani #cyclone #fani cyclone #lepannga news #lepannga news hindi #Odisha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *