बसपा सुप्रीमो मायावती ने आर्टिकल 370 पर दिया ये बड़ा बयान और जताई ऐसी उम्मीद…

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। मोदी सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर कई पार्टियों ने केन्द्र सरकार का समर्थन किया। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने पर मोदी सरकार समर्थन किया है।

बसपा प्रमुख मायावती ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि संविधान की ‘सामाजिक, आर्थिक व राजनैतिक न्याय’ की मंशा को देश भर में लागू करने हेतु जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी धारा 370 व 35ए को हटाने की मांग काफी लम्बे समय से थी। इसके अलावा उन्होंने लद्दाख को अलग केंद्र शासित राज्य घोषित किए जाने के सरकार के फैसले का भी स्वागत किया।  साथ ही वहाँ के बौद्ध समुदाय के लोगों की बहुत पुरानी माँग अब पूरी हुई है, जिसका भी बसपा स्वागत करती है।

साथ ही मायावती ने कहा कि इसी के साथ बसपा को पूरी उम्मीद हैं कि अब वहां के लोगों को केन्द्र सरकार के इस फैसले का अच्छा लाभ मिलेगा। इसी के साथ भारतीय जनता पार्टी विरोधी और अपने बयानों में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह को घेरने वाली मायावती द्वारा बीजेपी के विधेयक को समर्थन देना थोड़ा हैरान करने वाला था।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने के लिए राज्यसभा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा सोमवार को सिफारिश पेश की थी। उसके बाद एआईएडीमके, शिवसेना, बीजेडी, आप और बीएसपी ने भी इसका समर्थन किया था।

Tag In

#Article_370 #BSP_chief_Mayawati #central_govt #jammu_kashmir #Mayawati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *