बसपा सुप्रीमो मायावती ने अब सोनभद्र नरसंहार पर बोल डाली सरकार के लिए ये बड़ी बात…

राजनीति,

ले पंगा न्यूज डेस्क, धीरज सैन। यूपी के सोनभद्र जिले में हुआ नरसंहार अब सियासी रंग लेता नजर आ रहा है। इस नरसंहार ने अब बड़ा रूप ले लिया है। ये मामला उस समय ज्यादा सियासी संग्राम लेता नजर आया जब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोनभद्र पीड़ितों से मिलने के लिए जा रही थी। लेकिन पुलिस ने उन्हें मिर्जापुर में रोक लिया। प्रियंका वाड्रा गांधी को सोनभद्र नहीं जाने दिया तो वो वहीं धरने पर बैठ गई।

जानकारी के मुताबिक जब कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पीड़ितों से मिलने के लिए सोनभद्र पहुंचने की खबर मिली तो सोनभद्र के डीएम ने उभ्भा गांव और आसपास के क्षेत्र में धारा 144 लागू दी। वाराणसी से सोनभद्र जा रहीं प्रियंका को मिर्जापुर पुलिस ने अपनी सीमा में नारायणपुर पहुंचते ही रोक दिया। उसके बाद प्रियंका गांधी को बीती रात पुलिस हिरासत में काटनी पड़ी। प्रियंका गांधी ने साफ कर दिया कि वो नरसंहार पीड़ितों से मिले बगैर वापस नहीं लौटेंगी। प्रियंका ने कहा कि वो अकेले ही सोनभद्र जाने को तैयार हैं, लेकिन उन्हें पीड़ित परिवार से मिलने दिया जाए।

बहरहाल अब प्रियंका गांधी के बाद बसपा सुप्रीमा मायावती भी सोनभद्र नरसंहार में कूद पड़ी है। मायावती ने यूपी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार अपनी नाकामियों को छिपाने के लिए किसी को सोनभद्र नहीं जाने दे रही है। उन्हें डर हैं कि कहीं उनकी विफलताओं का मटका न फूट जाएं।

बता दें कि बुधवार को यूपी के सोनभद्र जिले के गांव उभ्भा में जमीन विवाद के चलते करीब 300 लोगों ने वहां काबिज ग्रामीणों पर अचानक हमला बोल दिया। जिसमें दस ग्रामीणों की मौत हो गई थी, जबकि 28 घायल हुए थे।

Tag In

#BSP_chief_Mayawati #Mayawati #priyanka_gandhi #sonbhadra_murder #up_government

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *