Barabanki

बाराबंकी शराब कांड में 18 लोगों की मौत, मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से अब तक एक ही परिवार के 4 लोगों समेत 18 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 32 लोग अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं, जहां सभी की हालत गंभीर बनी हुई है। इस कांड के मद्देनजर पुलिस ने जहां अब तक एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है वहीं तीन लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज कर लिया है। पुलिस की तरफ से बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश जारी है।

48 घंटे के अंदर सौंपनी होगी रिपोर्ट

घटना के मद्देनजर जिला आबकारी अधिकारी समेत दस लोगों को निलंबित कर दिया गया है। यूपी सरकार के मुताबिक घटना की जांच के लिये अयोध्या के आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक और आबकारी विभाग के आयुक्त की टीम बनाई गई है। जो विभिन्न पहलुओं की जांच कर 48 घंटे के अंदर रिपोर्ट देगी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने घटना में मारे गए लोगों के परिजन को दो—दो लाख रुपये सहायता का ऐलान करते हुए दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए है।

दोषियों के खिलाफ की जा रही सख्त कार्रवाई

प्रदेश के आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह का कहना है कि यह घटना बेहद गंभीर है क्योंकि जिस शराब को पीने से लोगों की मौत हुई वह आबकारी विभाग के पंजीकृत विक्रेता के यहां से ली गई थी और उसमें संभवतः पहले से मिलावट की गई थी। ऐसे में यह मामला बेहद गंभीर है। उधर, राज्य के एडीजी का कहना है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। शराब पीने से बीमार लोगों को लखनऊ के किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जांच के लिये गठित उच्च स्तरीय टीम अन्य पहलुओं के अलावा इस बात की भी जांच करेगी कि कहीं इस घटना के पीछे कोई राजनीतिक साजिश तो नहीं है।

Tag In

#Barabanki #lepannga news hindi #Poisonous Liquor #up #UP_CM Dead In Barabanki बाराबंकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *