बालाकोट एयर स्ट्राइक पर पाक पीएम इमरान खान ने दिया ये बड़ा बयान!

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। सोमवार को पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने कौंसिल ऑफ़ फॉरेन रेलेशंस में कई मुद्दों पर अपना रुख स्पष्ट किया। वैश्विक मंच से उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प की मुलाकात पर भी बात की और भारत द्वारा अनुच्छेद 370 हटाने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। इसी वैश्विक मंच से इमरान खान ने बालाकोट एयर स्ट्राइक का सच भी स्वीकारा जिसको पाकिस्तान हमेशा इनकार करता आया है परन्तु इसे वह पहले भी कई बार स्वीकार कर चुका है।

अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर उन्होंने कहा की भारत आरएसएस के एजेंडे पर काम कर रहा है। इमरान खान ने कहा की कश्मीर मुद्दें पर कोई भी अन्य देश बात करना चाहे तो भारत कहता है की यह द्विपक्षीय मुद्दा है लेकिन वह द्विपक्षीय बात भी नहीं करते। उन्होंने कहा की में यूएन में इस बारे में जरुर बात करूँगा। वैश्विक मंच से भी पाकिस्तान झूठ बोलने से बाज नहीं आया। भारत कभी भी कश्मीर को द्विपक्षीय मामला नहीं बताया है। भारत ने हमेशा कश्मीर को अपना आतंरिक मामला बताया है।

वहीं पाकिस्तान की यूएन प्रतिनिधि मलीहा लोधी भी अक्सर पाकिस्तान की किरकिरी करने में मदद करती नजर आती हैं। हाल ही में मलीहा लोधी ने अपने एक ट्वीट में ब्रिटिश प्रधानमंत्री को विदेश मंत्री बना दिया, फिर खुद ही अपना ट्वीट हटाकर अपनी गलती की माफ़ी मांगी। मलीहा की वजह से पाकिस्तान की फजीहत आम बात है। इससे पहले भी मलीहा ने संयुक्त राष्ट्र में एक घायल लड़की की तस्वीर दिखा कर कहा था की यह तस्वीर कश्मीर में क्रूरता का सबूत है। बाद में वह तस्वीर 17 वर्षीय फिलिस्तीनी लड़की की निकली। वह गाजा में इसराइली हमले से घायल हो गई थी जो पुरस्कार विजेता हेदी लेविन ने खींची थीं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से लेकर सभी उच्च पदाधिकारी जाहिल नजर आते हैं।

Tag In

#इमरानखान #पाकिस्तानप्रधानमंत्री

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *