बिहार में उपचुनाव से पहले इस बात को लेकर आई महागठबंधन में दरार

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज डेस्क, चंदना पुरोहित। बिहार में 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे है। नाथनगर, बेलहर, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, किशनगंज, समस्तीपुर की विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। महागठबंधन की राजद ने इस पर से चार सीटों पर नाम तय किए हैं। नाथनगर से राबिया खातून को उम्मीदवार बनाया है। राबिया जिल्हा परिषद् सदस्य का चुनाव लड़ चुकी हैं और पार्टी की कार्यकर्ता हैं। बेलहर जिल्हे से रामदेव राय को टिकट दिया गया है। राय पहले भी इसी विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं। पार्टी ने सिमरी बख्तियारपुर से जफ़र आलम को टिकट दिया है। आलम सहरसा जिल्हे के पार्टी के अध्यक्ष हैं। वहीं दरौंदा विधानसभा क्षेत्र से उमेश सिंह को उम्मीदवार चुना गया है।

राजद बिहार की राजनीति की महागठबंधन का हिस्सा हैं। महज 6 सीटों पर होने वाले विधानसभा चुनावों में राजद ने किशनगंज और समस्तीपुर विधानसभा सीट कांग्रेस के लिए छोड़ी है। इसी बात पर महागठबंधन में फुट डालती नजर आ रही है। बताया जा रहा है की राजद ने महागठबंधन से बिना किसी औपचारिक बैठक के गठबंधन के अन्य हिस्सों को एक भी सीट नहीं दी गई है। महागठबंधन के अन्य घटकों से बिना विमर्श किए ही 6 में से 4 सीटों पर अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है। इससे नाराज होकर हम ने नाथनगर से अपना उम्मीदवार उतारा है और वीआईपी ने बख्तियारपुर से अपना उम्मीदवार उतारने का एलान किया है।

कश्मीर मध्यस्थता को लेकर एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने दिया ये बड़ा बयान

वहीं राजद का कहना है की भले ही महागठबंधन की कोई औपचारिक बैठक ना हुई हो, परन्तु सीटों का बंटवारा सभी की सम्मति से किया गया है। बताया जा रहा है की हम और वीआईपी ने अपने प्रत्याशी ना उतारने के लिए सहमति दे दी है। वही मांझी ने राजद पर धोखा देने का आरोप लगाया है।

Tag In

#उपचुनाव #बिहार #बिहारउपचुनाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *