बिहार में चमकी बुख़ार की दहशत, अब तक हुई 36 बच्चों की मौत

न्यूज़ गैलरी,

ले पंगा न्यूज़, मोनिका सोनी। बिहार में कुछ दिनों से चमकी बुख़ार बहुत ही बुरे तरीके से फ़ैल रहा है। इसके चलते बिहार के मुज्जफरपुर सहित पांच जिलों में अब तक 36 बच्चों की मौत हो चुकी है साथ ही 135 बच्चे अस्पताल में अभी भी भर्ती है। ख़बरों के मुताबिक, यह माना जा रहा है कि मुजफ्फरपुर सहित पांच जिलों में हाइपोग्लाइसीमिया और अन्य अज्ञात बीमारी से मरने वाले बच्चों की संख्या 36 पायी गयी है जिसमें मुजफ्फरपुर के 36 मामले सामने आये हैं।

मुज्जफ्फरपुर में चमकी बीमारी से ग्रसित बच्चों की संख्या बढ़ने के कारण जिलाधिकारी और स्वास्थ विभाग के अधिकारी ने अस्पताल वालों को अल्टीमेटम दिया है कि बच्चों की इलाज़ में लापरवाही बिल्कुल न बरती जाए और इलाज के साथ बाकि लोगों को भी इस बीमारी से बचने के लिए एहतियात बरतने का सुझाव दिया जाए। साथ ही साथ लोगों को इस बीमारी से बचने के लिए ओआरएस का घोल उपलब्ध करावें।

स्वास्थ विभाग ने एक जांच भी जारी की है जिसके तहत यह बताया गया है कि 80 प्रतिशत मामले हाइपोग्लाइसीमिया के हैं न कि एईएस के। इस चमकी बीमारी के चलते बिहार के मुखयमंत्री नितीश कुमार ने भी शोक प्रकट कर चमकी बीमारी से हुई बच्चों की मौत को दुखद बताया है।

Tag In

#Bihar #chamki #chamki_fever #fever #symptoms #चमकी_बुख़ार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *