rjd

बिहार में महागठबंधन की सीटों का मामला सुलझ गया

लोकसभा 2019,

बिहार में महागठबंधन की सीटों का गणित इस प्रकार से है आर जे डी २० सीटों पर तो कांग्रेस ९ जगहों से चुनाव लड़ेगी ,हम को ३ तो वीआईपी को 3 और आरएसएलपी को 5 सीटें देने पर सहमति बनी।

आरजेडी ने अपने कोटे से सीपीआई माले को 1 सीट दी है।

आरजेडी ने कहा कि ये नैसर्गिक गठबंधन है। हम के जीतन राम मांझी गया से चुनाव लड़ेंगे वहीं आरजेडी की विभा देवी नवादा से तो आरएलएसपी के भूदेव चौधरी जमुई चुनाव लड़ेंगे। औरगंगाबाद से हम के उपेंद्र कुमार चुनाव लड़ेंगे।

महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, हम और आरएलएसपी शामिल हैं। वहीं शरद यादव की पार्टी आरजेडी के चुनाव निशान पर चुनाव लड़ेगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस 11 सीटों की मांग पर अड़ी हुई थी, लेकिन तेजस्वी और राहुल गांधी की मुलाक़ात के बाद ये मामला सुलझ गया और फाइनली 9 सीटें कांग्रेस को देने पर सहमति बनी जिसपर कांग्रेस भी मान गई। इससे पहले आरजेडी प्रवक्ता नेता मनोज झा ने कहा कि हम संविधान के लिए लड़ रहे हैं और इस मुल्क के आखिरी इंसान के लिए लड़ रहे हैं। हम सबने अपनी-अपनी सीटों को कम करने का फैसला किया है, इसके अलावा महागठबंधन में सीपीआई माले को भी शामिल किया गया है।

Tag In

#आर जे डी #आरएसएलपी #जीतन राम मांझी #नरेन्द्रमोदी #पीएम मोदी #विभा देवी नवादा #वीआईपी #सीपीआई माले कांग्रेस बिहार बीजेपी महागठबंधन लोकसभा चुनाव 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *