pragya singh

बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर की जुबान पर चुनाव आयोग ने लगाया 72 घंटे तक ताला

लोकसभा 2019,

पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। ममता, सिद्धू और योगी के बाद चुनाव आयोग ने एक बार फिर से ताला लगा दिया है। इस बार चुनाव आयोग ने भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर की जुबान पर 72 घंटे तक ताला लगा दिया है। प्रज्ञा ठाकुर पर भड़काऊ बयान देने का आरोप है। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था कि बाबरी मस्जिद तोड़े जाने पर उन्हें गर्व है। चुनाव आयोग ने इसी बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है और उन पर 72 घंटे का बैन लगा दिया है।

गौरतलब है कि मुंबई आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने बाबरी मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया था। दरअसल, प्रज्ञा ने कहा था कि, ‘ढांचा गिराने का अफसोस क्यों होगा, उस पर तो हम गर्व करते हैं। राम के मंदिर पर अपशिष्ट पदार्थ थे, उन्हें हमने हटा दिया। इससे हमारे देश का स्वाभिमान जागा है और हम भव्य राम मंदिर मनाएंगे’। उन्होंने खुद ये दावा किया है कि वो बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने में शामिल थीं।

प्रज्ञा ठाकुर ने हेमंत करकरे के शहादत को बताया था श्राप

प्रज्ञा ठाकुर ने हेमंत करकरे की शहादत को अपने द्वारा दिए गए श्राप का नतीजा बताते हुए कहा था, “उन दिनों मैं मुंबई जेल में थी। जांच आयोग ने सुनवाई के दौरान एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे को बुलाया और कहा कि जब प्रज्ञा के खिलाफ कोई सबूत नहीं है तो उन्हें छोड़ क्यों नहीं देते। तब हेमंत ने कई तरह के सवाल पूछे, जिस पर मैंने जवाब दिया कि इसे भगवान जाने। इस पर करकरे ने कहा कि ‘तो, क्या मुझे भगवान के पास जाना होगा’।”

प्रज्ञा ने कहा था, “उस समय मैंने करकरे से कहा था कि तेरा सर्वनाश होगा, उसी दिन से उस पर सूतक लग गया था और सवा माह के भीतर ही आतंकवादियों ने उसे मार दिया था। हिदू मान्यता है कि परिवार में किसी का जन्म या मृत्यु होने पर सवा माह का सूतक लगता है। जिस दिन करकरे ने सवाल किए, उसी दिन से उस पर सूतक लग गया था, जिसका अंत आतंकवादियों द्वारा मारे जाने के साथ हुआ। उल्लेखनीय है कि 26 नवंबर, 2008 को मुंबई में आतंकवादियों ने हमला किया था। इन आतंकवादियों का मुकाबला करते हुए हेमंत करकरे शहीद हुए थे।

Tag In

#banning #ec #Loksabha Elections 2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav2019 #pragya singh #pragya singh thakur bhopal bjp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *