rahul gandi

बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा देश को डाल रही है संकट में : राहुल गांधी

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क, अशोक योगी। लोकसभा चुनाव के लिए नेताओं का प्रचार दिन-रात एक कर रखी है। मंगलवार को  दक्षिण भारत को साधने के लिए केरल के कोल्लम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी सभा को संबोधित किया। सभा संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैं अक्सर अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ता हूं, लेकिन इस बार दक्षिण राज्य को संदेश देने के लिए मैं वायनाड से चुनाव लड़ रहा हूं। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा इस देश को संकट में डाल रही है, लेकिन हम चाहते हैं कि देश में सिर्फ जनता का ही राज हो।

आगे राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस चाहती हैं कि इस देश में हर व्यक्ति की आवाज को सुना जाए, लेकिन बीजेपी और आरएसएस चाहते हैं कि वह सिर्फ नागपुर से देश को चलाना चाहते हैं। उनकी विचारधारा कहती है कि अगर आप उनकी बात मानोगे तो हम आपको नष्ट कर देंगे। राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री देश से कांग्रेस की विचारधारा को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। हम पीएम मोदी को चुनाव में हराएंगे, लेकिन उनके खिलाफ गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं करेंगे। हम आपको प्यार से गलत साबित कर देगें।

प्रधानमंत्री ने केरल के लिए कुछ नही किया

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केरल हमेशा प्यार का संदेश दे रहा है।  यहां पर सबसे अधिक संख्या में पढ़े-लिखी जनता है। प्रधानमंत्री ने पिछले पांच साल में कई वादे किए, लेकिन वह उन्हें पूरा नहीं कर सके हैं। मोदी सरकार ने दो करोड़ नौकरियां, किसानों को अच्छी रकम, भ्रष्टाचार से छुटकारा दिलाने का वादा किया था, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं हुआ है। प्रधानमंत्री ने भी केरल के लिए कुछ नहीं किया है। उन्होंने ना ही किसी के खाते में 15 लाख रुपये डाले हैं, लेकिन हम न्याय योजना के तहत गरीबों के खाते में 72 हज़ार रुपये डालेंगे। मोदी ने नोटबंदी कर देश के छोटे कारोबारियों की जेब पर चोट की है, इसके बाद उन्होंने गब्बर सिंह टैक्स (GST) लागू किया जिसकी वजह से कारोबार को नुकसान किया। हम सत्ता में आने के बाद कारोबारियों के लिए आसान माहौल बनाएंगे।

आपको बता दें कि केरल में सभी 20 सीटों पर एक साथ 23 अप्रैल को मतदान हो गए। वही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बार केरल की वायनाड लोकसभा सीट से चुनाल लड़ने निर्णय लिया है। इस बार राहुल गांधी वायनाड के अलावा अमेठी से भी चुनाव मैदान में उत्तर रहे है।

Tag In

#kerala #lok sabha chunav 2019 #lok sabha election 2019 #loksabh-2019 #Loksabha Elections 2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav #loksabhachunav #loksabhachunav2019 #pm #rahuk gandhi congress PM Modi RSS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *