बीजेपी के परिणाम से प्रभावित हुए बंगाल के टीएमसी के 20 नेता, बीजेपी में शामिल होने के लिए पहुंचे दिल्ली

राजनीति,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। लोकसभा के चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन को देखकर बंगाल के टीएमसी के कई नेता बीजेपी में शामिल होने के लिए तैयारी में लगे हुए हैं। न केवल देश में बल्कि पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी का बेहतर प्रदर्शन रहा है। इसी कारण से बंगाल के लगभग 20 टीएमसी विधायक और पार्षद बीजेपी में शामिल होने के लिए पार्टी के संपर्क में हैं। कई टीएमसी पार्षद तो दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं और बीजेपी में शामिल होने को तैयार हैं।

पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस की पार्षद रूबी चटर्जी ने कहा कि टीएमसी पार्टी के 20 पार्षद दिल्ली में हैं। रूबी ने कहा कि हममें से कोई भी ममता बनर्जी जी से नाराज़ नहीं हैं, लेकिन हम बंगाल में बीजेपी की हालिया जीत से प्रभावित हुए हैं और अब हम बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं। रूबी ने कहा लोग BJP को पसंद कर रहे हैं, क्योंकि वे (बीजेपी) लोगों के लिए काम कर रहे हैं।

उधर रूठों को मनाने में लगी है टीएमसी

एक तरफ टीएमसी के नेता दिल्ली में बैठे हैं और वहीं दूसरी ओर बंगाल में होने वोले विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी संगठन को पुनर्जीवित करने के लिए अपने नाराज नेताओं से संपर्क साध रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, ”हम ऐसे नेताओं और कार्यकर्ताओं तक पहुंच रहे हैं, जो कुछ कारणों से निष्क्रिय हो गए हैं। हम हर किसी को पार्टी में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं।”

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व कोलकाता के महापौर फरहाद हकीम ने रविवार को शहर के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी से मुलाकात की और चटर्जी से पार्टी में वापिस आकर संगठन की कमान संभालने की बात कही। इसके बाद अभी चटर्जी ने इसको लेकर कोई वादा नहीं किया है। बता दें कि चटर्जी सक्रिय राजनीति से विश्राम ले चुके हैं। तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्षों ने भी उन सभी नेताओं से मुलाकात की है जो पार्टी से नाराज चल रहे हैं। और उन नेताओं को कहा है कि वो ‘गलतफहमियों’ को भूलाकर पार्टी में वापस आकर पार्टी में काम करें। इसी बीच इस तरह की खबरें मिल रही हैं कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो गए हैं।

Tag In

#tmc #tmcmamta #westbengal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *