बीजेपी के शत्रु

बीजेपी के शत्रु बनकर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रु ने अब बढ़ाई कांग्रेस की मुसीबत, सपा प्रत्याशी पत्नि का किया समर्थन

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज। देवेन्द्र कुमार। शत्रुघ्न सिन्हा ने लखनऊ से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही पत्नि का समर्थन कर कांग्रेस पार्टी के लिए मुसीबत खड़ी कर दी। शत्रुघ्न सिंहा की पत्नि पूनम सिन्हा उत्तरप्रदेश की लखनऊ सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी है। पूनम ने गुरूवार को नामांकन भरा तो इस दौरान रोड शो में शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद थे। जो कांग्रेस के उम्मीदवार को राष नहीं आया।

मशहूर अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे। सिन्हा खुद बिहार की पटना साहिब सीट से कांगेस के उम्मीदवार हैं। इसी वजह से लखनऊ से कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम ने नाराजगी जताई है। बता दें कि इससे पहले सिन्हा भारतीय जनता पार्टी में थे। शॉटगन के नाम से मशहूर सिन्हा वहां पर भी पार्टी के लिए विरोधी बयान देकर विपरीत स्थिति पैदा करते रहते थे।

लखनऊ सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद कृष्णम ने शत्रुघ्न सिन्हा को पार्टी धर्म निभाने की नसीहत दी। कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद ने कहा, ‘शत्रुघ्न सिन्हा जी ने यहां आ करके अपना पत्नी-धर्म निभाया है, लेकिन मैं शत्रु जी से ये कहना चाहूंगा कि पति-धर्म उन्होंने आज निभा दिया लेकिन एक दिन मेरे लिए प्रचार करके वो पार्टी-धर्म निभाएं।’

प्रमोद की नसीहत के जवाब में शत्रुघ्न ने कहा, मेरा फर्ज है

जब कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद ने कहा कि सिन्हा को लखनऊ सीट पर पार्टी के उम्मीदवार का प्रचार करना चाहिए, तो ‘खामोश’ अंदाज में शत्रुघ्न ने भी जवाब दिया कि परिवार के मुखिया और एक पति होने के नाते अपने परिवार का समर्थन करना मेरा कर्तव्य है।

बीजेपी का गढ़ मानी जाती है लखनऊ सीट

लखनऊ सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। पिछले 28 सालों से भाजपा इस सीट पर जीतती आ रही है। इस बार बीजेपी ने लखनऊ सीट से राजनाथ सिंह को मैदान में उतारा है। पटना की ही रहने वाली पूनम सिन्हा और संभल के आचार्य प्रमोद कृष्णम के आमने सामने चुनाव लड़ने के कारण लखनऊ का चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है। राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि लखनऊ में कायस्थ मतदाताओं की संख्या तीन से साढ़े तीन लाख के आसपास है। सिंधी वोटरों की बात करें तो उनकी संख्या करीब सवा लाख है।

Tag In

#loksabha-chunav #loksabhachunav2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *