Etawah,Ashok Kumar Dohre

बीजेपी को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए इटावा के सांसद अशोक कुमार धोरे

लोकसभा 2019,

ले पंगा न्यूज डेस्क अशोक योगी। लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर राजनीतिक पार्टी में दल बदल का दौर जारी है। इस ही भारतीय जनता पार्टी को आज बड़ा झटका लगा है। उत्तर प्रदेश में इटावा से भाजपा सांसद कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार उत्तर प्रदेश के इटावा से भाजपा सांसद अशोक कुमार धोरे शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए हैं। टिकट से वंचित किए गए  जाने के बाद बीजेपी सांसद अशोक दोहरे ने कांग्रेस ज्वाइन किया है। इस दौरान कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया भी राहुल गांधी के साथ मौजूद थे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक अशोक दोहरे इटावा संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। इस सिलसिले में कांग्रेंस आलाकमान मंथन कर रहा है।

बताया जा रहा है कि इटावा के सांसद अशोक दोहरे का टिकट भाजपा जनता पार्टी हाईकमान ने रिपोर्ट कार्ड के आधार पर काट गया है। उनके स्थान पर आगरा के सांसद रामशंकर कठेरिया को इटावा से टिकट दिया गया है। डॉ. राम शंकर कठेरिया मूल रूप से इटावा जिले के भरथना थाना क्षेत्र के नगरिया सरावा गांव के रहने वाले हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, डाक्टर कठेरिया एससी-एसटी आयोग के अध्यक्ष भी हैं और भारतीय जनता पार्टी में बड़े दलित नेताओं में उनका नाम शुमार होता है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की तारीखों को ऐलान होने के बाद से राजनीतिक दलों के नेता अपनी पार्टी से इस्तीफा देकर अन्य पार्टी का दामन थाम रहे हैं. अभी तक ये दल बदल का सिलसिल जा रही है। ज्ञात हो कि देशभर में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे। जिसमें पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा और अंतिम चरणा का मतदान 19 मई को होगा। साथ ही 23 मई को नतीजे आएगें।

Tag In

#erawah mp ashok #etawaha #loksabh-2019 #loksabha-chunav #loksabha-saabha-chunav ashok loksabha-2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *