बीजेपी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी किया

लोकसभा 2019,

बीजेपी ने आज अपना घोषणा पत्र जारी किया ,घोषणा पर में वादे भी जारी हुए ,पर इस बार मंच में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी ,मुरली मनोहर जोशी नजर नहीं आये ,राजनाथ सिंह ने संकल्प पत्र जारी किया ,लोकसभा चुनाव 2019 की लड़ाई जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने आज अपना विज़न डॉक्यूमेंट जारी कर दिया है. BJP ने अपने संकल्प पत्र को संकल्पित भारत, सशक्त भारत का टाइटल दिया है. अमित शाह ने कहा की 2014-19 तक जो यात्रा चली है, इसमें देश का चहुमुंखी विकास हुआ है। देश की आशा अब अपेक्षा में बदल चुकी हैं.

संकल्प पत्र जारी करते हुए भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि 2014 में हमने देश के सामने 5 साल का विज़न रखा था, जिसपर देश की जनता ने विश्वास रखते हुए हमें बहुमत दिया था. पूर्ण बहुमत के बाद की सरकार बनाई और देश को आगे बढ़ाने का काम किया. पांच साल के कार्यकाल में हमारी सरकार ने ऐतिहासिक काम किया है, देश के इतिहास में ये पांच साल विकास के लिए जाने जाएंगे. बीजेपी की सरकार ने देश में अस्थिरता को खत्म किया है.

हमारी सरकार ने पचास करोड़ लोगों को गरीबी के स्तर से ऊपर उठाया है, आज देश महाशक्ति बनकर उभरा है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. पार्टी ने इसे ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया है. इस दौरान घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस संकल्प पत्र के माध्यम से हम देश की जनता की आकांक्षाओं को विजन डॉक्यूमेंट के रूप में पेश कर रहे हैं. इस संकल्प पत्र के माध्यम से हम नए भारत के निर्माण की दिशा में कदम उठा रहे हैं. विकास का चक्का तेजी के साथ चल पड़ा है. पीएम के प्रति जनता का भरोसा बढ़ा है. देशवासियों के मन में सुरक्षा का भाव पैदा करने में कामयाबी हासिल की है.
राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने करोड़ों लोगों से संपर्क किया. सोशल मीडिया का भी सहारा लिया. लोगों के मन की बात समझने की कोशिश की. विशेषज्ञों से भी परामर्श लिया. हमारे संकल्प पत्र में 75 संकल्प हैं. उन्होंने संकल्प पत्र के प्रमुख बिंदुओं को गिनाते हुए कहा कि राष्ट्रवाद के प्रति हमारी पूरी प्रतिबद्धता है. आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस है. वहीं यूनीफॉर्म सिविल कोड के प्रति भी प्रतिबद्धता है.

गृहमंत्री ने कहा कि घुसपैठ रोकने के लिए जो भी करना होगा करेंगे. देश की सुरक्षा के साथ सरकार किसी भी सूरत में समझौता नहीं करेगी. राम मंदिर को लेकर हम अपना पुराना संकल्प दोहराते हैं. कोशिश होगी कि जल्द ही सौहार्दपूर्ण माहौल में मंदिर का निर्माण हो. एक लाख के कर्ज पर 5 सालों तक ब्याज जीरो होगा. वहीं, देश के गांवों के विकास के लिए 25 लाख करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा.

Tag In

#bjp Ad #bjp menofestro #loksabhachunav2019 #modi-rally #modi-sarkar #rajnath singh amit shah

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *